लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी मना रहा स्वर्ण जयंती

सिलीगुड़ी : भारतीय संस्कृति व यहां की सामाजिक सद्भाव को लेकर भारत के साथ मेरा खास लगाव है. यह कहना है लायंस क्लब इंटरनेशनल के अंतर्राष्ट्रीय भूतपूर्व इंटरनेशनल प्रेसिडेंट (पीआइपी) बेरी जे पामर (आस्ट्रेलिया) का. वह डिस्ट्रिक्ट-322एफ लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी के गोल्डेन जुबली वर्ष पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 2, 2019 2:12 AM

सिलीगुड़ी : भारतीय संस्कृति व यहां की सामाजिक सद्भाव को लेकर भारत के साथ मेरा खास लगाव है. यह कहना है लायंस क्लब इंटरनेशनल के अंतर्राष्ट्रीय भूतपूर्व इंटरनेशनल प्रेसिडेंट (पीआइपी) बेरी जे पामर (आस्ट्रेलिया) का. वह डिस्ट्रिक्ट-322एफ लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी के गोल्डेन जुबली वर्ष पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि लायंस से जुड़ने के बाद सामाजिक कार्यों को लेकर उनका हमेशा देश-दुनिया में घूमना-फिरना होता है.

इन्हीं कारणों से वह हमेशा भारत के दौरे पर भी आते रहते हैं. विभिन्न संस्कृति व वेश-भूषा को एकमात्र भारत ही अपने में समाये हुए है. पामेर का कहना है कि विविधता में एकता ही भारत की पहचान है जो हमेशा से उन्हें प्रभावित करती रही है.

सिलीगुड़ी के माटीगाड़ा स्थित उत्तरायण टाउनशीप में आयोजित कार्यक्रम का पामर के साथ लायंस के भूतपूर्व इंटरनेशनल डायरेक्टर जीएस होरा, डिस्ट्रिक्ट-322एफ के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर (डीजी) श्रवण चौधरी सह पत्नी (डिस्ट्रिक्ट की पहली महिला) सुनीता चौधरी, वीडीजी-1 संजय अग्रवाल (जयगांववाले) व वीडीजी-2 अभिजीत सेन ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्जवलन कर किया. पीडीजी एबी अग्रवाल ने कार्यक्रम के बतौर अतिथि बेरी जे पामर का परिचय सबों से करवाया.

लायंस सिलीगुड़ी के अध्यक्ष मनीष जाजोदिया ने कार्यक्रम में आमंत्रित सभी वरिष्ठ पदाधिकारियों व आगंतुकों का स्वागत किया. साथ ही सभी मुख्य अतिथियों व क्लब एवं नेत्रालय के सामाजिक योजनाओं को सफल बनाने के लिए सभी दानदाताओं को स्मृति चिह्न प्रदान कर सम्मानित भी किया गया. रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के बीच एक डोक्यूमेंट्री फिल्म का प्रदर्शन भी किया गया.

इस फिल्म के जरिये लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी एवं इसके द्वारा संचालित सिलीगुड़ी लायंस नेत्रालय के सफलता के 50 साल के इतिहास को सबों के सामने रखा गया. मनीष अग्रवाल ने बताया कि गोल्डेन जुबली वर्ष को लेकर क्लब द्वारा वर्ष भर कई सामाजिक व सांस्कृतिक कार्यक्रम विभिन्न तरीकों से आयोजित किया जाता रहेगा.

Next Article

Exit mobile version