जलपाईगुड़ी : दूसरे दिन भी बंद का मिला जुला असर

खून से लथपथ हालत में कराया गया अस्पताल में भर्ती जलपाईगुड़ी : दिनहाटा के बाद अब जलपाईगुड़ी जिले में भी तृणमूल का गुटीय विरोध बढ़ने लगा है. इसी क्रम में मोटरबाइक की लुकिंग ग्लास तोड़ने और टायर की हवा निकालने के आरोप लगाकर तृणमूलकर्मी कौस्तुभ तलापात्र को जमकर पीटे जाने का मामला सामने आया है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 10, 2019 9:23 AM
खून से लथपथ हालत में कराया गया अस्पताल में भर्ती
जलपाईगुड़ी : दिनहाटा के बाद अब जलपाईगुड़ी जिले में भी तृणमूल का गुटीय विरोध बढ़ने लगा है. इसी क्रम में मोटरबाइक की लुकिंग ग्लास तोड़ने और टायर की हवा निकालने के आरोप लगाकर तृणमूलकर्मी कौस्तुभ तलापात्र को जमकर पीटे जाने का मामला सामने आया है. आरोप के निशाने पर हैं तृणमूल के जिला महासचिव कृष्ण दास. आरोप है कि कृष्ण दास और उनके सहयोगियों ने बुधवार को कौस्तुभ की
जलपाईगुड़ी जिला परिषद के भीतर जमकर पिटायी कर दी. बाद में पुलिस ने मौके पर जाकर कौस्तुभ को खून से लथपथ हालत में सुरक्षित निकाला और उसे जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशलियटी अस्पताल में भर्ती कराया. वहीं, कृष्ण दास ने उन पर लगे आरोपों से इंकार किया है. उन्होंने बताया कि बाइक की लुकिंग ग्लास तोड़े जाने के संबंध में पहाड़पुर निवासी राजा राय ने कौस्तुभ के खिलाफ कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज करायी है.
उल्लेखनीय है कि आज जिला परिषद परिसर में किसान खेत मजदूर तृणमूल कांग्रेस की सभा थी. सभा को मुख्य वक्ता के रुप में संबोधित करने वाले थे किसान नेता एवं पूर्व मंत्री बेचाराम मान्ना. सभा में काफी तादाद में तृणमूल समर्थक किसान और खेतमजदूर आये हुए थे. जिला परिषद भवन के समीप ही कौस्तुभ तलापात्र का घर भी है. सभा में आये कुछ कार्यकर्ता-समर्थकों की गाड़ी और मोटरबाइक कौस्तुभ के घर के गेट के सामने खड़ी की गयीं थी.
आरोप है कि जब सभा की समाप्ति पर समर्थक बाहर आकर मोटरबाइक और वाहन ले जाने लगे तो उन्होंने देखा कि कौस्तुभ अपने घर के सामने पार्क की गयी मोटरबाइकों की लुकिंग ग्लास तोड़ रहा है और टायरों की हवा निकाल रहा है.
उसके बाद ही तृणमूल समर्थक कौस्तुभ को पकड़कर जिला परिषद के अहाते में मारते पीटते ले गये और वहां पहुंचने पर उसकी जमकर धुनाई की. बाद में कौस्तुभ खून से लथपथ होकर वहीं पर गिर पड़ा. आरोप है कि जिन लोगों ने कौस्तुभ की पिटायी की वे सभी तृणमूल के महासचिव कृष्ण दास के अनुगामी हैं. जानकारी मिलने पर कोतवाली थाना पुलिस ने आईसी विश्वाश्रय सरकार के नेतृत्व में मौके पर पहुंचकर कौस्तुभ को बचाया. उसके बाद उसे सुपर स्पेशलियटी अस्पताल में भर्ती कराया गया.
तोड़फोड़ के आरोपों के बारे में कौस्तुभ ने कहा है कि उसने लुकिंग ग्लास तोड़ने और टायर की हवा निकालने जैसा काम किया ही नहीं है. उन्होंने केवल अपने घर के सामने पार्क की गयी बाइकों को वहां से हटाने के लिये कहा था. उसके बाद ही कृष्ण दास के सहयोगियों ने उसे मारना पीटना शुरु कर दिया. उसने आरोप लगाया कि खुद कृष्ण दास ने भी उसे जमीन पर गिराकर उसे पीटा था.
इस पर अपनी प्रतिक्रिया में महासचिव कृष्ण दास ने पीड़ित युवक नशे की हालत में बाइकों की लुकिंग ग्लास तोड़ने और हवा निकालने का काम कर रहा था.उस समय शायद किसी ने उसे दो चार थप्पड़ मारा होगा. उन्होंने उसे नहीं मारा है. वह यह भी नहीं जानते कि यह युवक किस दल से जुड़ा है.
इस बारे में तृणमूल कांग्रेस के एक अन्य जिला महासचिव अजय साहा ने कहा कि जानबूझकर कौस्तुभ को पीटा गया है. हम लोग बार बार यह देख रहे हैं कि युवा कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया जा रहा है. इसके पीछे कोई बड़ी ताकत है. इसको लेकर कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज करायी जायेगी.
उधर, कोतवाली थाना के आईसी विश्वाश्रय सरकार ने बताया कि राजा राय नामक एक युवक ने शिकायत दर्ज करायी है. घटना की जांच की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version