पश्चिम बंगाल विधानसभा में उठा आधार को दस्तावेजों के साथ लिंक करने का मुद्दा, माकपा-टीएमसी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में विपक्षी माकपा और सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस ने आधार कार्ड को अन्य दस्तावेजों से जोड़ने के निर्णय को लेकर केंद्र पर निशाना साधा. इन दोनों दलों ने कहा कि इससे बैंक धोखाधड़ी के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. माकपा विधायक सुजान चक्रवर्ती ने विधानसभा में कहा कि बैंक धोखाधड़ी पूरे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 3, 2019 6:21 PM

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में विपक्षी माकपा और सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस ने आधार कार्ड को अन्य दस्तावेजों से जोड़ने के निर्णय को लेकर केंद्र पर निशाना साधा. इन दोनों दलों ने कहा कि इससे बैंक धोखाधड़ी के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. माकपा विधायक सुजान चक्रवर्ती ने विधानसभा में कहा कि बैंक धोखाधड़ी पूरे राज्य में प्रतिदिन हो रही हैं और धनराशि बैंक खातों से उड़ा ली जा रही है.

चक्रवर्ती ने कहा कि आधार को अन्य दस्तावेजों से जोड़ने से समस्या और बढ़ गयी है और इससे धोखाधड़ी करने वालों को खाता धारकों की सभी जानकारी तक पहुंच बनाने में मदद मिल रही है. पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री फिरहाद हाकिम ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शुरू से ही आधार को अन्य दस्तावेजों के साथ जोड़ने के खिलाफ रही हैं. उन्होंने कहा कि यदि धनराशि बैंक में रखी गयी, तो धोखाधड़ी करने वाले उसे उड़ा लेंगे और यदि घर पर रखते हैं, तो नोटबंदी हो जायेगी.

हाकिम ने कहा कि समस्या आधार को प्रत्येक दस्तावेज से जोड़ने के चलते पैदा हुई है और इसकी पूरी जिम्मेदारी केंद्र की है. शहर के यादवपुर क्षेत्र से 30 से अधिक व्यक्तियों द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज कराकर यह आरोप लगाया था कि पिछले तीन दिनों के दौरान उनके खातों से भारी मात्रा में धनराशि उड़ा ली गयी है. इसके बाद सरकार के मंत्री का यह बयान आया है.

Next Article

Exit mobile version