कोलकाता-हांगकांग उड़ान बंद करेगी इंडिगो

कोलकाता : हांगकांग में चीन विरोधी प्रदर्शनों से वाणिज्यिक रूप से प्रभावित इंडिगो ने मंगलवार को कहा कि वह कोलकाता-हांगकांग मार्ग पर छह नवंबर से अपनी उड़ानें बंद कर देगी. सस्ती विमान सेवा उपलब्ध कराने वाली इस कंपनी ने 20 अगस्त को इस मार्ग पर नॉन स्टॉप उड़ानें शुरू की थी. हांगकांग में प्रत्यर्पण विधेयक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 16, 2019 1:47 AM

कोलकाता : हांगकांग में चीन विरोधी प्रदर्शनों से वाणिज्यिक रूप से प्रभावित इंडिगो ने मंगलवार को कहा कि वह कोलकाता-हांगकांग मार्ग पर छह नवंबर से अपनी उड़ानें बंद कर देगी. सस्ती विमान सेवा उपलब्ध कराने वाली इस कंपनी ने 20 अगस्त को इस मार्ग पर नॉन स्टॉप उड़ानें शुरू की थी. हांगकांग में प्रत्यर्पण विधेयक के मुद्दे पर जून में प्रदर्शन शुरू हुआ था.

इस विधेयक से संदिग्ध अपराधियों को सुनवाई के लिए चीन भेजे जाने की अनुमति मिल जाती, लेकिन यह विधेयक सरकार विरोधी प्रदर्शन का शिकार हो गया. एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘इंडिगो ने छह नवंबर, 2019 से अपनी कोलकाता-हांगकांग सेवाएं निलंबित कर दी है, क्योंकि हांगकांग की वर्तमान स्थिति के चलते बुरे वाणिज्यिक नतीजे आ रहे थे.’ उन्होंने कहा कि वह भारत और हांगकांग के बीच वैकल्पिक मार्गों का मूल्यांकन कर रहे हैं और इंडिगो यथाशीघ्र परिचालन शुरू करेगा. प्रभावित यात्रियों से संपर्क किया जा रहा है और उन्हें रिफंड या वैकल्पिक यात्रा प्रबंध की पेशकश की जाएगी.

Next Article

Exit mobile version