भारत-बांग्लादेश की सीमा पर पांव पसार रहा है आतंकी संगठन जेएमबी

।। अजय विद्यार्थी ।। कोलकाता : आतंकी संगठन जमात उल- मुजाहिद्दीन (जेएमबी) भारत-बांग्लादेश की सीमा के 10 किलोमीटर के अंदर पश्चिम बंगाल, असम और त्रिपुरा में स्थायी ठिकाना बनाने की योजना बना रहा है, ताकि भारत में मुस्लिम कट्टरपंथी विचाराधारा के प्रचार-प्रसार के साथ-साथ आतंक फैला सके. पश्चिम बंगाल भाजपा मीडिया प्रकोष्ठ द्वारा दायर आरटीआइ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 17, 2019 7:18 PM

।। अजय विद्यार्थी ।।

कोलकाता : आतंकी संगठन जमात उल- मुजाहिद्दीन (जेएमबी) भारत-बांग्लादेश की सीमा के 10 किलोमीटर के अंदर पश्चिम बंगाल, असम और त्रिपुरा में स्थायी ठिकाना बनाने की योजना बना रहा है, ताकि भारत में मुस्लिम कट्टरपंथी विचाराधारा के प्रचार-प्रसार के साथ-साथ आतंक फैला सके. पश्चिम बंगाल भाजपा मीडिया प्रकोष्ठ द्वारा दायर आरटीआइ के तहत गृह मंत्रालय द्वारा जारी अधिसूचना में यह जानकारी दी गयी है.

गृह मंत्रालय द्वारा दी गयी सूचना में कहा गया है कि जांच से इस बात का खुलासा हुआ है कि जेएमबी भारत-बांग्लादेश की सीमा के 10 किलोमीटर के अंदर पश्चिम बंगाल, असम, त्रिपुरा तथा दक्षिण भारत के राज्यों में नेटवर्क बनाने की योजना बना रहा है, ताकि भारतीय महाद्वीप में मुस्लिम कट्टरपंथी विचारधारा का प्रचार-प्रसार किया जा सके.

केंद्र सरकार द्वारा दी गयी जानकारी में कहा गया है कि जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश या जमात-उल मुजाहिद्दीन इंडिया या जमात-उल-मुजाहिद्दीन हिंदुस्तान तथा उनके और भी इकाइयां आतंकवादी गतिविधियों में संलग्न हैं तथा भारत में होने वाली विभिन्न आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिया है.

Next Article

Exit mobile version