भाजपा की सांगठनिक चुनावी प्रक्रिया को लेकर बैठक कल

कोलकाता : प्रदेश भाजपा की सांगठनिक चुनाव प्रक्रिया को लेकर मंगलवार को कोलकाता के आइसीसीआर में बैठक होगी. बैठक में प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, सह प्रभारी अरविंद मेनन, सुरेश पुजारी, प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष सहित भाजपा के पदाधिकारी व वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे. प्रदेश भाजपा के महासचिव संजय सिंह ने बताया कि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 26, 2019 3:02 AM

कोलकाता : प्रदेश भाजपा की सांगठनिक चुनाव प्रक्रिया को लेकर मंगलवार को कोलकाता के आइसीसीआर में बैठक होगी. बैठक में प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, सह प्रभारी अरविंद मेनन, सुरेश पुजारी, प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष सहित भाजपा के पदाधिकारी व वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे.

प्रदेश भाजपा के महासचिव संजय सिंह ने बताया कि बैठक में चुनावी प्रक्रिया को लेकर बैठक में रणनीति तय होगी. इसके साथ ही भाजपा की सदस्यता अभियान को लेकर भी चर्चा होगी. भाजपा की प्राथमिक सदस्यता अभियान के तहत 77 लाख नये सदस्य बनाये गये हैं. उसे लेकर विचार-विमर्श होगा. इसके साथ ही सितंबर में भाजपा की बूथ, मंडल, राज्य व केंद्र स्तर पर निर्वाचन की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी.
प्रदेश भाजपा के महासचिव प्रताप बनर्जी को रिटर्निंग अधिकारी बनाया गया है. इसके साथ ही जिलों स्तर पर भी डीआरओ नियुक्त किये गये हैं. श्री सिंह ने कहा कि अब जिलों में एडीआरओ नियुक्त किये जायेंगे. उसके बाद बूथ स्तर से लेकर केंद्रीय स्तर पर निर्वाचन होगा. सूत्रों के अनुसार प्रदेश भाजपा नेतृत्व में कोई परिवर्तन नहीं होगा और दिलीप घोष प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बने रहेंगे.
श्री सिंह ने कहा कि इसके साथ ही 28 से 30 अगस्त को प्रदेश भाजपा कार्यालय में भाजपा की शाखा संगठनों के साथ चिंतन बैठक होगी. इस बैठक में 2021 के विधानसभा चुनाव और अगले वर्ष नगरपालिका चुनाव की रणनीति तय की जायेगी.
उल्लेखनीय है कि हाल में दुर्गापुर में भी राज्य पदाधिकारियों को लेकर चिंतन बैठक की गयी थी. इस बैठक विधानसभा चुनाव की रणनीति तय की गयी थी तथा विधानसभा चुनाव में जीत की तैयारियों शुरू करने का निर्देश दिया गया था. इसके साथ ही अन्य पार्टियों से भाजपा में शामिल कराने को लेकर बैठक में हरी झंडी दिखा दी गयी थी.

Next Article

Exit mobile version