मुकुल रॉय का दावा : भाजपा का दामन थामने को तैयार टीएमसी, कांग्रेस और सीपीएम के 107 विधायक

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का साथ छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले मुकुल रॉय ने शनिवार को दावा किया है कि पश्चिम बंगाल में जल्द ही टीएमसी, कांग्रेस और सीपीएम के करीब 107 विधायक भाजपा का दामन थामने को तैयार है. भाजपा नेता के दावे पर यकीन करें, तो पार्टी के पास फिलहाल राज्य […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 13, 2019 8:35 PM

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का साथ छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले मुकुल रॉय ने शनिवार को दावा किया है कि पश्चिम बंगाल में जल्द ही टीएमसी, कांग्रेस और सीपीएम के करीब 107 विधायक भाजपा का दामन थामने को तैयार है. भाजपा नेता के दावे पर यकीन करें, तो पार्टी के पास फिलहाल राज्य की इन तीनों पार्टियों के उन बागी विधायकों की सूची है, जो अपनी-अपनी पार्टी छोडकर भाजपा में शामिल होना चाहते हैं. उनका यह भी दावा है कि इन विधायकों से उनकी पार्टी लगातार संपर्क बनाये हुई है.

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव की बिसात पर ही पश्चिम बंगाल में वर्ष 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव की राजनीतिक नींव रख दी गयी है. इसी सिलसिले में लोकसभा चुनाव के दौरान से ही भाजपा की ओर से लगातार यह दावा किया जा रहा है कि राज्य की सत्ताधारी पार्टी के विधायक लगातार संपर्क में हैं और वे भाजपा ज्वाइन करना चाहते हैं. सही मायने में अगर भाजपा नेता मुकुल रॉय का यह दावा सच साबित होता है, तो प्रदेश में भाजपा को निकट भविष्य में एक बहुत बड़ी सफलता मिलने जा रही है.

इसे भी देखें : भाजपा नेता मुकुल रॉय ने किया दावा- ममता के भाषणों से हिंसा को मिला बल

दरअसल, वर्ष 2016 के विधानसभा चुनावों में 294 में से 211 सीटों पर ममता बनर्जी की पार्टी ने जीत हासिल की थी. वाम दल और कांग्रेस का गठबंधन तमाम पूर्वानुमानों के बावजूद इस चुनाव में खास सफलता हासिल नहीं कर सकता था और इन दोनों दलों को केवल 76 सीटों पर जीत दर्ज करके संतोष करना पड़ा था. राजनीतिक विश्लेषकों की मानें, कांग्रेस ने 2016 के विधानसभा चुनाव में वामदलों के मुकाबले पश्चिम बंगाल में बेहतरीन प्रदर्शन किया था.

Next Article

Exit mobile version