छोड़ना चाहती थी मुख्यमंत्री पद, पार्टी ने नहीं किया स्‍वीकार : ममता बनर्जी

वरीय संवाददाता, कोलकाता लोकसभा चुनाव के नतीजों की समीक्षा करने के लिए कालीघाट स्थित मुख्यमंत्री आवास में पार्टी के पदाधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद मुख्यमंत्री व तृणमूल अध्यक्ष ममता बनर्जी ने कहा कि वह कुर्सी की भूखी नहीं हैं. संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि वह बैठक में मुख्यमंत्री पद को छोड़ना […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 25, 2019 5:43 PM

वरीय संवाददाता, कोलकाता

लोकसभा चुनाव के नतीजों की समीक्षा करने के लिए कालीघाट स्थित मुख्यमंत्री आवास में पार्टी के पदाधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद मुख्यमंत्री व तृणमूल अध्यक्ष ममता बनर्जी ने कहा कि वह कुर्सी की भूखी नहीं हैं. संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि वह बैठक में मुख्यमंत्री पद को छोड़ना चाहती थी. उनके लिए पार्टी अहम है.

बैठक में उन्होंने सीएम पद छोड़ने की पेशकश भी कर दी थी, लेकिन पार्टी ने इसे स्वीकार नहीं किया. इसलिए वह पद पर बनी हुई हैं. लेकिन वह तभी इसी पद पर रहेंगी जब समूची पार्टी एकजुट रहने का वादा करे. ममता बनर्जी का कहना था कि उन्हें सत्ता का लोभ नहीं है, लेकिन पार्टी के भीतर कुछ विश्वासघाती लोग हैं. जिन्हें वह पहचान रही हैं.

मुख्यमंत्री का कहना था कि चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के कुछ लोगों ने भाजपा से पैसे लेकर चुनाव में काम किया है. इन लोगों की भाजपा के साथ सेटिंग थी. मुख्यमंत्री ने एक बार फिर आरोप लगाया कि चुनाव में इवीएम के साथ छेड़छाड़ की गयी. अन्यथा ऐसा हो ही नहीं सकता कि समूचे देश में विपक्ष को इस तरह की हार का सामना करना पड़े.

उन्होने कहा कि पिछले छह महीने से चुनाव आयोग ने उन्हें मुख्यमंत्री के तौर पर काम नहीं करने दिया. चुनाव के नाम पर उन्हें काम करने से रोका गया. इससे वह बेहद दुखी हैं और चुनाव आयोग के इस कदम को वह स्वीकार नहीं कर पा रही हैं. मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि चुनाव आयोग पूरी तरह से भाजपा के अधीन था.

उन्होने भाजपा को जीत की बधाई देते हुए कहा कि बावजूद इसके वह उग्र हिंदुत्व को स्वीकार नहीं कर सकती. राजनीति को धर्म से जोड़ना ठीक नहीं है. केवल वोट के लिए वह हिंदू, मुसलमान, सिख, ईसाई के बीच बंटवारा नहीं मान सकती.

ममता ने कहा कि पिछले पांच महीने से राज्य में एक तरह से अघोषित आपातकाल की स्थिति का माहौल था. सांप्रदायिकता को भाजपा ने चुनाव में भुनाया. पश्चिम बंगाल में चुनाव के लिए रुपए लाये गये. उनका आरोप था कि चुनाव में भाजपा ने जमकर पैसे खर्च किये. वोटरों व कुछ नेताओं को खरीदा गया.

उन्‍होंने संगठन में फेर बदल की भी घोषणा की. साथ ही आगामी 31 मई को फिर से बैठक करने का एलान किया. उल्लेखनीय है कि चुनाव के नतीजों के ऐलान के बाद से ममता सार्वजनिक रूप से सामने नहीं आयी थी. वह घर से बाहर भी नहीं निकली.

Next Article

Exit mobile version