डायमंड हार्बर से ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी एक लाख से अधिक वोटों से आगे

कोलकाता : डायमंड हार्बर लोकसभा सीट से वर्तमान सांसद ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी शुरुआत में पिछड़ने के बाद अब विजयी बढ़त बना चुके हैं. वे अपने विरोधी नीलांजन राय से एक लाख 36 हजार वोट से आगे चल रहे हैं.उन्हें शुरुआती रुझानों में भाजपा के नीलांजन राय से कड़ी टक्कर मिल रही थी. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 23, 2019 9:59 AM

कोलकाता : डायमंड हार्बर लोकसभा सीट से वर्तमान सांसद ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी शुरुआत में पिछड़ने के बाद अब विजयी बढ़त बना चुके हैं. वे अपने विरोधी नीलांजन राय से एक लाख 36 हजार वोट से आगे चल रहे हैं.उन्हें शुरुआती रुझानों में भाजपा के नीलांजन राय से कड़ी टक्कर मिल रही थी.

32 साल के अभिषेक ने 2014 में यहां से माकपा के अब्दुल हसनत को शिकस्त दी थी. अभिषेक को 508,481 वोट और अब्दुल हसनत को 437,187 वोट मिला था. भाजपा के अभिजीत दास दो लाख वोट के साथ तीसरे स्थान पर रहे थे.

इस बार भी टीएमसी ने अभिषेक बनर्जी को ही टिकट दिया है, उनका मुकाबला भाजपा के नीलांजन राय और माकपा के फौद हलीम से है. 2009 से पहले यह सीट माकपा का गढ़ था. लेकिन पहली बार 2009 में टीएमसी से सोमेंद्र नाथ मित्रा यहां से चुनकर आये और माकपा के गढ़ में सेंध लगा दी. फिर 2014 में यहां से अभिषेक बनर्जी चुनाव जीतकर आये. अभिषेक को ममता बनर्जी के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा है. अभिषेक बनर्जी 27 साल की उम्र में सांसद बने थे और लोकसभा के सबसे युवा सदस्य थे. नालांजन रॉय भाजपा के नेता हैं, जिनपर यौन शोषण का आरोप भी लग चुका है.

Next Article

Exit mobile version