अमित शाह के रोड शो में हंगामा, रणक्षेत्र बना कॉलेज स्ट्रीट, तीन बाइक में लगायी आग

कलकत्ता विश्वविद्यालय के मुख्य गेट के सामने जमकर कर चली ईंट, बोतल, टूटी पुलिस की बैरिकेडविद्यासागर कॉलेज हॉस्टल के सामने तीन बाइक में लगायी आग, विद्यासागर कॉलेज में भी तोड़फोड़अमित शाह के रोड शो में लगाया था ‘अमित शाह गो बैक’ का नारा, दिखाया था काला झंडास्वामी विवेकानंद के पैतृक आवास तक नहीं जा पाये […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 15, 2019 2:17 AM

कलकत्ता विश्वविद्यालय के मुख्य गेट के सामने जमकर कर चली ईंट, बोतल, टूटी पुलिस की बैरिकेड
विद्यासागर कॉलेज हॉस्टल के सामने तीन बाइक में लगायी आग, विद्यासागर कॉलेज में भी तोड़फोड़
अमित शाह के रोड शो में लगाया था ‘अमित शाह गो बैक’ का नारा, दिखाया था काला झंडा
स्वामी विवेकानंद के पैतृक आवास तक नहीं जा पाये अमित शाह
कोलकाता : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो को लेकर मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ. कॉलेज स्ट्रीट स्थित कलकत्ता विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार के पास ‘अमित शाह गो बैक’ के नारे लगा रहे तृणमूल छात्र परिषद के सदस्यों और भाजपा समर्थक में भिड़ंत हो गयी. जमकर ईंट, बोतलें चलीं.

भाजपा समर्थकों ने पुलिस बैरिकेड और सुरक्षाकर्मियों की कुर्सियां तोड़ दीं. भाजपा समर्थकों ने कैंपस में घुसने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया. गेट को बंद कर दिया गया. भाजपा समर्थकों को हटाने के लिए पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज भी किया. इसके बाद भाजपा समर्थकों ने विधान सरणी स्थित विद्यासागर कॉलेज और हॉस्टल के सामने जमकर हंगामा किया.

विद्यासागर हॉस्टल के सामने खड़ी तीन बाइक में आग लगा दी गयी. कॉलेज पर पत्थर फेंके गये. इससे पूरे इलाके में उत्तेजना फैल गयी. पुलिस ने हालात पर नियंत्रण के लिए लाठीचार्च किया. बाद में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गयी है.

गौरतलब है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो को धर्मतल्ला के मेट्रो क्रॉसिंग से शुरू होकर कॉलेज स्ट्रीट होते हुए गुजरना था. कॉलेज स्ट्रीट में कलकत्ता विश्वविद्यालय के मूल कैंपस में तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद के सदस्य दोपहर से ही धरना दे रहे थे. उनके हाथों में काला झंडा था और वे ‘अमित शाह गो बैक’ के नारे लगा रहे थे, लेकिन जब शाह का रोड शो गुजरने लगा, तो दोनों पक्ष आमने-सामने आ गये और एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. फिर उनमें भिड़ंत हो गयी. इसी दौरान वहां से भाजपा अध्यक्ष की गाड़ी गुजर रही थी. इसके विरोध में भाजपा और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद समर्थकों ने जमकर ‘जय श्री राम’ ‘अमित शाह जिंदाबाद’ और ‘नरेंद्र मोदी जिंदाबाद’ के नारे लगाने लगे.

भाजपा समर्थक उग्र हो उठे और जमकर हंगामा मचाया. बाद में भाजपा समर्थकों ने विद्यासागर कॉलेज और विद्यासागर हॉस्टल में भी जमकर हंगामा किया. तीन बाइक में आग लगा दी गयी और जमकर पथराव हुआ. इससे कॉलेज के दरवाजे और खिड़कियां टूट गयीं. कुर्सियों को भी तोड़ दिया गया. पत्थरबाजी में विद्यासागर की मूर्ति भी टूट गयी. इसके बाद पुलिस ने शाह की गाड़ी को शिमला स्ट्रीट स्थित स्वामी विवेकानंद के पैतृक आवास की ओर जाने नहीं दिया और उन्हें दूसरी ओर मोड़ दिया. शाह स्वामी विवेकानंद के पैतृक आवास नहीं जा पाये और न ही माल्यार्पण कर पाये.

Next Article

Exit mobile version