कोलकाता एयरपोर्ट पर कतर जाने वाली विमान में लगी आग, बाल-बाल बची सैकड़ों जानें

– सभी यात्री सुरक्षित रहे, विलंब से फिर रवाना हुई विमान कोलकाता : नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गुरुवार की सुबह कतर एयरवेज की एक विमान में अचानक बोर्डिंग के समय ही आग लग गयी. इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. एयरलाइन सूत्रों के मुताबिक, घटना […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 28, 2019 4:49 PM

– सभी यात्री सुरक्षित रहे, विलंब से फिर रवाना हुई विमान

कोलकाता : नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गुरुवार की सुबह कतर एयरवेज की एक विमान में अचानक बोर्डिंग के समय ही आग लग गयी. इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. एयरलाइन सूत्रों के मुताबिक, घटना सुबह तीन बजे की है. कतर एयरवेज की फ्लाइट कोलकाता से दोहा के लिए रवाना होने वाली थी.

विमान क्यूआर-541 में बोर्डिंग के समय ही अचानक पायलट ने आग देखा. विमान के एक्सिलरी पावर यूनिट से (एपीयू) आग निकल रही थी. इसे देख पायलट की नजर पड़ते ही उसने तुरंत एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से संपर्क किया और उसे पूरी जानकारी दी. इसके बाद ही एयरपोर्ट पर पूरी इमरजेंसी लगा दी गयी.

कोलकाता एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने कहा कि यात्रियों को उतारा गया और विमान की पूरी तरह से जांच की गयी. इस दौरान कतर के यात्रियों को चाय और नाश्ता उपलब्ध कराया गया. पूरी जांच व ठीक होने के बाद विमान में फिर से सुबह 6.43 बजे बोर्डिंग शुरू हुई और फ्लाइट 8.11 बजे रवाना हुई, जो करीब पौने बारह बजे के आस-पास कतर पहुंची.

Next Article

Exit mobile version