बंगाल के जेलों में बंद पाकिस्तानी कैदियों की सुरक्षा बढ़ायी गयी

कोलकाता : भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ रहे तनाव के मद्देनजर पश्चिम बंगाल सरकार भी हरकत में आ गयी है. पश्चिम बंगाल सरकार ने एहतियात बरतते हुए राज्य के दो सुधार गृहों में सजा काट रहे पाकिस्तान के 14 कैदियों को कड़ी सुरक्षा वाली कोठरियों में भेज दिया है. राज्य सरकार का यह कदम […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 27, 2019 3:06 PM

कोलकाता : भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ रहे तनाव के मद्देनजर पश्चिम बंगाल सरकार भी हरकत में आ गयी है. पश्चिम बंगाल सरकार ने एहतियात बरतते हुए राज्य के दो सुधार गृहों में सजा काट रहे पाकिस्तान के 14 कैदियों को कड़ी सुरक्षा वाली कोठरियों में भेज दिया है. राज्य सरकार का यह कदम ऐसे समय आया है, जब भारत व पाकिस्तान के बीच एक बार तनाव बढ़ गया है.

इसे भी पढ़ें : पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से दो JMB आतंकवादी गिरफ्तार

इससे पहले राजस्थान के जयपुर केंद्रीय कारागार में पाकिस्तान के 50 वर्षीय एक कैदी की उसके साथी कैदियों ने हत्या कर दी थी. पश्चिम बंगाल सरकार यहां ऐसी घटना नहीं चाहती. पश्चिम बंगाल संशोधनागार सेवाएं विभाग के अधिकारी ने बताया कि राजस्थान की जेल में हुई घटना को देखते हुए पाकिस्तान के बंदियों को अन्य कैदियों से अलग रखे जाने के कड़े निर्देश जारी किये गये हैं.

इसे भी पढ़ें : झारखंड : अंचल अधिकारी ने मांगी थी रिश्वत, 14 हजार लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ नाजिर

पाकिस्तानी कैदियों को कड़ी सुरक्षा वाली कोठरियों में भेज दिया गया है. इनमें अमेरिकन सेंटर हमले और माओवादियों को रखा गया है. अधिकारियों ने बताया कि इनमें से अधिकतर कैदियों का अपने साथियों के साथ अच्छा संबंध है, पर फिर भी पुलवामा हमले के बाद की घटनाओं को देखते हुए किसी प्रकार का जोखिम नहीं लेना चाहते. इन 14 कैदियों में से चार प्रेसिडेंसी जेल और 10 दमदम सेंट्रल जेल में हैं. उन्होंने बताया कि 14 कैदियों के लिए तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गयी है.

Next Article

Exit mobile version