मतुआ संप्रदाय के लिए मुख्यमंत्री ने दिया तोहफा, चांदपाड़ा में हरिचांद-गुरुचांद ठाकुर के नाम से बनेगा विवि

कोलकाता : राज्य सरकार मतुआ संप्रदाय के साथ है. हमेशा से उनकी मदद करती आयी है. मतुआ संप्रदाय के लिए अब तक कई कार्य किये गये हैं. रेलवे स्टेशन से लेकर ठाकुरबाड़ी विकास के लिए हर संभव कार्य किया गया है. आने वाले दिनों में जल्द ही चांदपाड़ा में मतुआ समुदाय के प्राणपुरुष हरिचांद-गुरुचांद ठाकुर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 16, 2018 5:58 AM
कोलकाता : राज्य सरकार मतुआ संप्रदाय के साथ है. हमेशा से उनकी मदद करती आयी है. मतुआ संप्रदाय के लिए अब तक कई कार्य किये गये हैं. रेलवे स्टेशन से लेकर ठाकुरबाड़ी विकास के लिए हर संभव कार्य किया गया है. आने वाले दिनों में जल्द ही चांदपाड़ा में मतुआ समुदाय के प्राणपुरुष हरिचांद-गुरुचांद ठाकुर के नाम से एक विश्वविद्यालय खोला जायेगा.मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को यह बातें कहीं.
ऑल इंडिया मतुआ महासंघ की प्रधान बड़ो मां (बड़ी मां) बीनापानी देवी के सौ वर्ष पूरे होने पर उनके जन्मदिवस के उपलक्ष्य में उत्तर 24 परगना जिले के ठाकुरनगर में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य सरकार जल्द ही गाइघाटा के चांदपाड़ा में हरिचांद-गुरुचांद ठाकुर के नाम से विश्वविद्यालय बनायेगी.
इसके लिए कृषि विभाग से 8.8 एकड़ जमीन ली गयी है. वहां आज ही बोर्ड लगाया जायेगा. उन्होंने कहा कि पर्यटन विभाग की ओर से ठाकुरबाड़ी में दो बड़े गेट लगाकर इस क्षेत्र में टूरिज्म को बढ़ावा दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि असम में जिस तरह से बंगालियों पर अत्याचार किया जा रहा है. वह निंदनीय है और हम सभी उस घटना का घोर विरोध करते है. बंगाल सरकार असम के पीड़ित बंगालियों के साथ है.
विश्वविद्यालय के लिए कृषि विभाग से ली गयी 8.8 एकड़ जमीन
बड़ो मां को बंगविभूषण सम्मान: कार्यक्रम में राज्य सरकार की ओर से बड़ो मां बीनापानी देवी को बंगविभूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में राज्य के खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक, मंत्री ब्रात्य बसु, सांसद ममता ठाकुर, काकुली घोष दस्तिदार, इदरीश अली सहित अन्य लोग मौजूद रहे.

Next Article

Exit mobile version