PNB धोखाधड़ी मामला : चौकसी की हांगकांग फर्म के निदेशक को ED ने कोलकाता एयरपोर्ट से किया गिरफ्तार

– हांगकांग से कोलकाता आया था दीपक कुलकर्णी, एयरपोर्ट पर दबोचा गया – मेहुल चौकसी पर 13,500 करोड़ रुपये के बैंक फ्रॉड का आरोप है कोलकाता : पंजाब नैशनल बैंक के साथ धोखाधड़ी करनेवाला भगौड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चौकसी की हांगकांग फर्म के निदेशक दीपक कृष्ण राव कुलकर्णी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोलकाता से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 6, 2018 4:20 PM

– हांगकांग से कोलकाता आया था दीपक कुलकर्णी, एयरपोर्ट पर दबोचा गया

– मेहुल चौकसी पर 13,500 करोड़ रुपये के बैंक फ्रॉड का आरोप है

कोलकाता : पंजाब नैशनल बैंक के साथ धोखाधड़ी करनेवाला भगौड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चौकसी की हांगकांग फर्म के निदेशक दीपक कृष्ण राव कुलकर्णी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोलकाता से गिरफ्तार कर लिया है. गौरतलब है कि मेहुल चौकसी पर पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में 13,500 करोड़ रुपये का फ्रॉड करने का आरोप है.

कुलकर्णी को मुंबई ले जाकर पूछताछ करेगा प्रवर्तन विभाग

ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि प्रवर्तन विभाग ने आउटलुक सर्कुलर के आधार पर दीपक कृष्ण राव कुलकर्णी को कोलकाता एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया. बताया जा रहा है कि कुलकर्णी हांगकांग से कोलकाता आया था. फिलहाल पीएनबी बैंक फ्रॉड केस में पूछताछ के लिए ईडी उसे ट्रांजिट रिमांड पर मुंबई ले जाने की कोशिश में है. ईडी के मुताबिक, गीतांजलि ग्रुप के मालिक मेहुल चौकसी ने कई फर्जी कंपनियां खोल रखी थीं.

इनमें से एक कंपनी हांगकांग में है, जिसका निदेशक दीपक कुलकर्णी है. कुलकर्णी चौकसी के खिलाफ दर्ज चार्जशीट में भी आरोपी है और उसके खिलाफ गैर-जमानती वॉरंट जारी कर दिया गया है. चौकसी और नीरव मोदी दोनों के खिलाफ सीबीआई और ईडी जांच कर रही हैं.

Next Article

Exit mobile version