खड़गपुर : सहकर्मियों की बर्खास्तगी से नाराज लोको पायलट मंगलवार को करेंगे विरोध प्रदर्शन

कोलकाता : ऑल इंडिया लोको पायलट ने खड़गपुर में विरोध प्रदर्शन के मामले में आठ सहकर्मियों को बर्खास्त करने के खिलाफ मंगलवार को काला दिवस मनाने व काला बैच पहन कर ड्यूटी करने का फैसला किया है. यह जानकारी ऑल इंडिया लोको पायलट यूनियन के खड़गपुर डिवीजन के सचिव उत्पल कुमार पात्र ने दी. उल्लेखनीय […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 5, 2018 7:54 PM

कोलकाता : ऑल इंडिया लोको पायलट ने खड़गपुर में विरोध प्रदर्शन के मामले में आठ सहकर्मियों को बर्खास्त करने के खिलाफ मंगलवार को काला दिवस मनाने व काला बैच पहन कर ड्यूटी करने का फैसला किया है.

यह जानकारी ऑल इंडिया लोको पायलट यूनियन के खड़गपुर डिवीजन के सचिव उत्पल कुमार पात्र ने दी. उल्लेखनीय है कि शनिवार को खड़गपुर डिवीजन के सहायक लोको पायलट गुड्डू कुमार केसरी की संदिग्ध अवस्था में मौत के बाद खड़गपुर में उनके सहकर्मियों ने प्रदर्शन किया था तथा तोड़फोड़ व सुरक्षाकर्मियों से मारपीट की घटना भी घटी थी.

उसके मद्देनजर दक्षिण पूर्व रेलवे के खड़गपुर डिवीजन के डीइइ/ ओपी दिनेश वर्मा ने एक निर्देश जारी कर गैरकानूनी ढ़ंग से कंबाइन क्रू लॉबी के सामने विरोध प्रदर्शन करने तथा सरकारी कर्मचारियों को उनकी ड्यूटी करने से रोकने तथा उच्च व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार करने के मामले में आठ लोको व सह लोको चालकों को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया गया है.

बर्खास्त लोको पायलट के नाम इस प्रकार हैं : राधा कांत प्रसाद (लोको पायलट, गुड्स) खड़गपुर, राज कुमार(वरिष्ठ सहायक लोको पायलट, खड़गपुर), मनोरंजन निक्कप (लोको पायलट, यात्री, खड़गपुर), त्रिदीब कुमार महापात्रा( लोको पायलट, गुड्स, खड़गपुर), शुभेंदु सुर (लोको पायलट, गुड्स, खड़गपुर), अमित कुमार यादव (वरिष्ठ लोको पायलट, खड़गपुर), राकेश कुमार रंजन (सहायक लोको पायलट, खड़गपुर), शुभब्रता मुखोपाध्याय (लोको पायलट, गुड्स, खड़गपुर).

श्री वर्मा द्वारा जारी निर्देश में कहा गया है कि इनलोगों आठ रेल चालकों ने संयुक्त चालक लौबी खड़गपुर रेलवे स्टेशन के समक्ष सहायक लोको पायलट गुड्डु कुमार केशरी का शव संदिग्ध अवस्था में पाये जाने के विरोध में गैरकानूनी ढंग से प्रदर्शन किया.

सरकारी कार्य करते हुए भी अपनी जिम्मेदारी को सही ढंग से नहीं निभाया तथा वरिष्ठ अधिकारियों के साथ गलत बर्ताव किया. इन्होंने अन्य कार्यरत कर्मियों को लॉबी के समक्ष कार्य करने से रोका तथा रेलवे स्टेशन की शांति को भंग करते हुए मारपीट कर रेल परिचालन को रोकने का प्रयास भी किया.

Next Article

Exit mobile version