शिक्षा मंत्री के हस्तक्षेप से विश्वभारती में होली के दिन ही होगा वसंत उत्सव

पानागढ़ : विश्वभारती शांति निकेतन के उपाचार्य द्वारा इस वर्ष वसंत उत्सव के मद्देनजर विज्ञप्ति जारी कर वसंत उत्सव की तिथि बदल दी गई थी. इतना ही नहीं पर्यटक तथा अभिभावकों पर भी वसंत उत्सव में शामिल नहीं होने पर पाबंदी लगा दी गई थी. इस घटना के प्रकाश में आने के बाद से राज्य […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 26, 2020 2:23 AM

पानागढ़ : विश्वभारती शांति निकेतन के उपाचार्य द्वारा इस वर्ष वसंत उत्सव के मद्देनजर विज्ञप्ति जारी कर वसंत उत्सव की तिथि बदल दी गई थी. इतना ही नहीं पर्यटक तथा अभिभावकों पर भी वसंत उत्सव में शामिल नहीं होने पर पाबंदी लगा दी गई थी.

इस घटना के प्रकाश में आने के बाद से राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने विश्वभारती के उपाचार्य से इस संबंध में बातचीत कर समस्त मसलों का हल निकाल लिया. वहीं इस प्राचीन परंपरा को टूटने से भी बचाया है. बताया जाता है कि राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने विश्वभारती के उपाचार्य डॉ विद्युत चक्रवर्ती से बातचीत कर मामले का निपटारा किया.

उन्होंने बताया कि विश्वभारती में वसंत उत्सव 10 मार्च को ही होली के दिन आयोजित होगा. बताया जाता है कि एक सप्ताह पूर्व ही विश्वभारती के उपाचार्य द्वारा वसंत उत्सव इस वर्ष 10 मार्च की जगह 18- 19 फरवरी 2020 को तय किया गया था.

Next Article

Exit mobile version