नवजात कन्या संतान का शव दफनाने गये पिता को पुलिस ने पकड़ा

हत्या की आशंका, जांच में जुटी पुलिस पानागढ़ : पूर्व बर्दवान जिले के आउस ग्राम थाना के नौपाड़ा में अपनी ही नवजात कन्या संतान का मृत देह नदी के किनारे दफनाने गए पिता को पुलिस ने पकड़ लिया है. अभियुक्त पिता से पुलिस जांच पड़ताल के दौरान पूछताछ कर रही है. स्थानीय लोगों ने आशंका […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 5, 2019 2:18 AM

हत्या की आशंका, जांच में जुटी पुलिस

पानागढ़ : पूर्व बर्दवान जिले के आउस ग्राम थाना के नौपाड़ा में अपनी ही नवजात कन्या संतान का मृत देह नदी के किनारे दफनाने गए पिता को पुलिस ने पकड़ लिया है. अभियुक्त पिता से पुलिस जांच पड़ताल के दौरान पूछताछ कर रही है.

स्थानीय लोगों ने आशंका जतायी है कि उक्त नवजात शिशु कन्या की पिता ने ही संभवत: हत्या कर शव को ठिकाने लगाने के लिए नदी किनारे दफनाने गया हुआ था. पुलिस ने मृत देह बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया है .

पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही अभियुक्त के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इस घटना के कारण इलाके के लोगों में सनसनी व्याप्त है.

स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि नवजात शिशु कन्या को उसके पिता ने महज ढाई हजार रुपए में ही दूसरे को बेच दिया था. इस घटना के प्रकाश में आने के बाद से मां ने ढाई हजार रुपए की व्यवस्था कर अपने कलेजे के टुकड़े को पुनः अपने पास लेकर आई. पिता को यह नागवार गुजरा. अचानक शिशु कन्या की कल मौत हो गई. इस अस्वाभाविक मौत की घटना के बाद पिता चुपचाप रात के अंधेरे में उक्त नवजात शिशु कन्या का मृत देह नदी के किनारे दफना दिया.

पड़ोसी ने उक्त घटना को देखने के बाद पुलिस को मामले से अवगत कराया. पुलिस मौके वारदात पर पहुंचकर नदी किनारे दफनाए गए नवजात शिशु कन्या का मृत देह बरामद किया तथा पिता लक्खी नारायण सामंत को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. पुलिस तथा स्थानीय लोगों ने बताया कि लक्खी नारायण मूल रूप से किसान है. उसकी पत्नी राधारानी देवी आंगनबाड़ी में सहायिका के रूप में काम करती है.

लक्खी नारायण की दो पुत्री तथा एक पुत्र पहले से ही है. डेढ़ माह पूर्व ही राधारानी ने पुनः चौथी संतान के रूप में एक शिशु कन्या को जन्म दिया था. शिशु कन्या के जन्म के 2 दिन बाद ही पिता ने ढाई हजार रुपए में अन्य एक व्यक्ति को बेच दिया था. घटना प्रकाश में आने के बाद से मां ने ढाई हजार रुपए जुगाड़ कर पुनः अपने शिशु कन्या को उक्त व्यक्ति से वापस ले लिया था.

स्थानीय लोगों का आरोप है कि शिशु कन्या के जन्म के बाद से ही पिता लक्खी नारायण किसी योजना में लगा हुआ था. बताया जाता है कि अचानक कल उक्त शिशु कन्या की मौत हो गई. स्थानीय निवासी बुद्धदेव मेटे, गोपाली मेटे का आरोप है कि चौथी शिशु कन्या के जन्म के बाद से ही लक्ष्मी नारायण अपनी पत्नी के साथ अशांति करने लगा. घटना को लेकर पुलिस जांच पड़ताल कर रही है.

Next Article

Exit mobile version