पुरूलिया जिले के तीनों लोकसभा इलाके में मांगा समर्थन

आद्रा : पुरुलिया जिले के तीन लोक सभा इलाके में सुबह से ही उम्मीदवारों ने अपने अपने समर्थन में जमकर प्रचार आरंभ किया. जिला के बांकुड़ा लोक सभा अंतर्गत रघुनाथपुर विधानसभा इलाके में तृणमूल उम्मीदवार सुब्रतो मुखर्जी ने सुबह ही साकड़ा काली मंदिर में पूजा कर चुनावी प्रचार आरंभ किया. इस दौरान उनके साथ पत्नी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 31, 2019 6:32 AM

आद्रा : पुरुलिया जिले के तीन लोक सभा इलाके में सुबह से ही उम्मीदवारों ने अपने अपने समर्थन में जमकर प्रचार आरंभ किया. जिला के बांकुड़ा लोक सभा अंतर्गत रघुनाथपुर विधानसभा इलाके में तृणमूल उम्मीदवार सुब्रतो मुखर्जी ने सुबह ही साकड़ा काली मंदिर में पूजा कर चुनावी प्रचार आरंभ किया.

इस दौरान उनके साथ पत्नी छन्दबानी मुखर्जी, विधायक पूर्ण चंद्र बावरी, विधायक अरूप खां, विधायक संम्पा दरीबा, तृणमूल नेता जय बनर्जी समेत तृणमूल नेता एवं कार्यकर्ता थे.
इस दिन सुब्रतो मुखर्जी ने काली पूजा देने के बाद रघुनाथपुर विधानसभा के अंतर्गत सातुड़ी प्रखंड, रघुनाथपुर प्रखंड एक तथा शांतुरी प्रखंड एक में कर्मी सभा की.
इस दौरान उन्होंने कहा यहां बांकुरा लोकसभा केंद्र में मैं किसी को अपना प्रतिद्वंदी नहीं मानता क्योंकि एक है जो राजनीति नहीं जानते हैं और एक जो अपने विधानसभा क्षेत्र में ही 17000 के वोट से हार चुके हैं.
अतः यह लोग मेरे राजनीतिक प्रतिद्वंदी नहीं है. इन इलाकों में 7 वर्षों से बहुत काम किया है यहां सबसे बड़ी पानी की समस्या के साथ-साथ सिंचाई तथा अन्य समस्याओं का समाधान हमने पहले ही किया है इस कारण मैं यहां के लोगों से आशीर्वाद मांगने आया हूं आज जो उम्मीदवार हो रहे हैं
हमारे विरोधी दलों के हुए लोग पहले कार्य करने का आश्वासन दे रहे हैं पर मैं यहां कार्य करने के बाद लोगों से आशीर्वाद लेने आया हूं. भाजपा के ही उम्मीदवार विदेशी है, नरेंद्र मोदी का घर गुजरात में है बनारस से उम्मीदवार हुए हैं इसके साथ-साथ राज्य में भी अधिकांश स्थानों में भाजपा के जो नेता इस चुनाव में उम्मीदवार हुए हैं अधिकांश बाहर के है.
पूरुलिया लोक सभा के कांग्रेस उम्मीदवार नेपाल महतो ने पुरुलिया लोकसभा अंतर्गत पाड़ा विधानसभा इलाके में मोटरसाइकिल पर तो कहीं पैदल पदयात्रा की.उन्होंने भाजपा एवं तृणमूल के खिलाफ आरोप लगाते हुए कहा है राज्य में तृणमूल की सरकार तथा केंद्र में भाजपा की सरकार लोगों को बेवकूफ बना रही है.
विकास के नाम पर यह लो झूठे वादा किए हैं. आज तक पुरुलिया में कोई बड़ी कारखाना नहीं है, युवक बेरोजगार हैं, शहर और गांव के रास्ते टूटे हुए हैं, शिक्षा व्यवस्था चरमरा गई है, स्वास्थ्य केंद्रों पर डॉक्टर नहीं है.
अतः मैं यहां के लोगों से वादा करता हूं कि मुझे यहां समर्थन मिलता है तो लोकसभा में पुरुलिया के विकास के लिए लगातार आवाज उठाऊंगा.
झारग्राम लोकसभा के भाजपा उम्मीदवार पूनर इमरान ने पुरुलिया जिले के बांनदुआन विधानसभा क्षेत्रों के कई स्थानों में जाकर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक किया. उन्होंने दावा किया है जीतते हैं तो यहां आदिवासी संप्रदाय के लोग काफी पिछड़े हैं इनका विकास करना है.

Next Article

Exit mobile version