पानी टंकी में लगी भीषण आग

आद्रा : पाड़ा थाना अंतर्गत रेल शहर अनाड़ा में रेलवे की पानी टंकी में आग लग जाने से सनसनी फैल गई. जल वितरण विभाग के समक्ष विशालकाय पुरानी टंकी को रेलवे ने कुछ दिन पहले ही नियमों के तहत नीलाम किया है. एक निजी ठेका संस्था ने इसे खरीद काटने का काम शुरू किया है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 9, 2018 12:42 AM
आद्रा : पाड़ा थाना अंतर्गत रेल शहर अनाड़ा में रेलवे की पानी टंकी में आग लग जाने से सनसनी फैल गई. जल वितरण विभाग के समक्ष विशालकाय पुरानी टंकी को रेलवे ने कुछ दिन पहले ही नियमों के तहत नीलाम किया है. एक निजी ठेका संस्था ने इसे खरीद काटने का काम शुरू किया है. कुछ दिन से टंकी को काटने का काम किया जा रहा है.
गुरूवार सुबह भी मजदूर टंकी को गैस कटर से काट रहे थे. अचानक सिलेंडर से गैस रिसने के कारण लग गयी. आग की तीव्रता इतनी थी कि उसने 70 फुट ऊंची प्लास्टिक की पुरानी टंकी को चपेट में ले लिया. आग की लपटों से मजदूर व आसपास के लोग भयभीत हो गये. शहर में धुएं के कारण काला बादल छा गया. टंकी के पास ही रेलवे के बिजली विभाग के कार्यालय है. 30 मीटर की दूरी पर ही अनाड़ा रेलवे स्टेशन है.
कुछ दूरी पर ही अनाड़ा ब्वॉय उच्च विद्यालय भी है.
आगजनी के कारण अनाड़ा बाजार, बिजली कार्यालय, स्कूल तथा स्टेशन जाने के रास्ते पूरी तरह से बंद हो गये. घटना की खबर मिलते ही दमकल के एक इंजन मौके पर पहुंचे और आग को बुझाने का काम शुरू किया. रेल सुरक्षा बल के जवान एवं अनाड़ा फांड़ी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पूरे इलाके को घेर कर यातायात बंद कर दिया. दो घंटे बाद दमकल विभाग के कर्मियों ने आग पर काबू पाया. दमकल विभाग ने प्राथमिक जांच के बाद गैस के सिलेंडर से ही आग लगने की घटना की पुष्टि की है.

Next Article

Exit mobile version