पैलान समूह पर सीबीआइ का छापा, अवैध तरीके से बाजार से करोड़ों रुपये इकट्ठा करने का आरोप

कोलकाता : सीबीआइ के भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने गुरुवार को कोलकाता व आसपास के शहरों में पैलान समूह की संपत्तियों और कंपनी की सीएमडी अपूर्व साहा के घर और दफ्तर में छापेमारी की. सीबीआइ सूत्रों के मुताबिक, अपूर्व साहा ने इस कंपनी के जरिये कथित तौर पर गैरकानूनी तरीके से बाजार से करोड़ों रुपये एकत्रित […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 13, 2018 1:38 AM
कोलकाता : सीबीआइ के भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने गुरुवार को कोलकाता व आसपास के शहरों में पैलान समूह की संपत्तियों और कंपनी की सीएमडी अपूर्व साहा के घर और दफ्तर में छापेमारी की. सीबीआइ सूत्रों के मुताबिक, अपूर्व साहा ने इस कंपनी के जरिये कथित तौर पर गैरकानूनी तरीके से बाजार से करोड़ों रुपये एकत्रित किये हैं. यही नहीं, इसके पैलान समूह ने अपने एजेंटों के जरिये ज्यादा रिटर्न देने के नाम पर जमाकर्ताओं से मोटी रकम कंपनी में जमा करवाये. ये एजेंट कंपनी की निवेश योजनाओं के बारे में ग्राहकों को विस्तार से बताते थे और इसके बदले ऊंचे रिटर्न का लालच देते थे.
ज्ञात हो कि पैलान समूह ने सारधा, रोज वैली और इससे जुड़ी कई अन्य फर्म जैसे घोटालों के बावजूद इस तरह से बाजार से जमाकर्ताओं से रुपये बटोरे. पूरे मामले की जानकारी के बाद सीबीआइ ने गत वर्ष 25 मई को इस मामले में एफआइआर दर्ज किया था. इसी एफआइआर पर कार्रवाई करते हुए सीबीआइ की टीम ने गुरुवार से छापेमारी शुरू की. सीबीआइ ने इस छापेमारी के दौरान कुछ इलेक्ट्राॅनिक्स उपकरण व अन्य दस्तावेज जब्त किये हैं. इसकी जांच हो रही है.

Next Article

Exit mobile version