मलद्वार में छुपा कर ला रहे थे 37 लाख का सोना, दो गिरफ्तार

एयरपोर्ट पर संदेह होने पर दोनों की ली गयी गहन तलाशी तलाशी के दौरान ही दोनों के पास से बरामद हुए 10 गोल्ड बार यंगून से आये थे कोलकाता कोलकाता : नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने मलद्वार में छिपा कर ले जा रहे करीब 37.32 लाख रुपये […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 30, 2018 4:03 AM
  • एयरपोर्ट पर संदेह होने पर दोनों की ली गयी गहन तलाशी
  • तलाशी के दौरान ही दोनों के पास से बरामद हुए 10 गोल्ड बार
  • यंगून से आये थे कोलकाता
कोलकाता : नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने मलद्वार में छिपा कर ले जा रहे करीब 37.32 लाख रुपये मूल्य के 10 गोल्ड बार के साथ दो यात्रियों को गिरफ्तार किया है. दोनों से पूछताछ की जा रही है.
एयरपोर्ट कस्टम सूत्रों के मुताबिक, दोनों तस्करों के नाम जय प्रकाश कलतरी और अकबर अली फकीर मोहम्मद हैं. दोनों म्यांमार के यंगून से एयर इंडिया की फ्लाइट से कोलकाता पहुंचे थे. इस दौरान जब वे एयरपोर्ट अराइवल हॉल के ग्रीन चैनल से होकर गुजर रहे थे, तभी एआइयू के अफसरों को उनकी गतिविधियों पर संदेह हुआ. इसके बाद उनकी गहन तलाशी ली गयी.
इसी दौरान जय प्रकाश के पास से चार गोल्ड बार (700.7 ग्राम सोना) तो वहीं अकबर अली के पास से छह गोल्ड बार (499.2 ग्राम सोना) बरामद हुए. सभी गोल्ड बार जब्त कर लिये गये हैं. जब्त सोने की कीमत 21.79 लाख और 15.52 लाख रुपये बताये गये हैं.
पूछताछ में दोनों ने अपना गुनाह कबूल कर उनके तस्कर होने की बात कही. दोनों को कस्टम्स एक्ट 1962 के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है. कस्टम्स एक्ट की धारा 110 के तहत सारे सोने जब्त कर लिये गये है.
क्या कहना है कस्टम विभाग के अिधकारी का : इस संबंध में एयरपोर्ट के कस्टम विभाग के अधिकारी एस.के. विश्वास से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि दो लोगों को सोने के साथ गिरफ्तार किया गया है. उनसे पूछताछ जारी है.

Next Article

Exit mobile version