VIDEO : योगी सरकार में विधायक भी रेस, कस्‍तुरबा विद्यालय में घटिया खाना पर DEO को लगाई फटकार

लखनऊ : आदित्‍यनाथ योगी को उत्तर प्रदेश की कमान संभाले अभी कुछ ही दिन हुए है और सरकार की चुस्‍ती देखते ही बनती है. कट्टरपंथी का आरोप झेल रहे योगी सरकार ने शपथ्रहण के साथ ही उत्तर प्रदेश के विकास के लिए काम करना शुरू कर दिया है. योगी स्‍वयं इसकी कमान संभाल रहे हैं. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 23, 2017 8:25 PM

लखनऊ : आदित्‍यनाथ योगी को उत्तर प्रदेश की कमान संभाले अभी कुछ ही दिन हुए है और सरकार की चुस्‍ती देखते ही बनती है. कट्टरपंथी का आरोप झेल रहे योगी सरकार ने शपथ्रहण के साथ ही उत्तर प्रदेश के विकास के लिए काम करना शुरू कर दिया है. योगी स्‍वयं इसकी कमान संभाल रहे हैं. विभागों के बंटवारे के बाद गुरुवार को योगी खुद थानों की औचक निरीक्षण के लिए निकल पड़े. वहीं उनके बाकी मंत्री और विधायक भी उत्तर प्रदेश में व्‍यवस्‍था सुधारने में जुट गये हैं.

एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में चाइल विधायक संजय कुमार जिला शिक्षा पदाधिकारी से मोबाइल पर बात करते हुए देखे जा सकते हैं. विधायक संजय मुरदगंज कस्‍तुरबा गांधी आवासीय विद्यालय का औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे. वहां उन्‍होंने खाना खाने की इच्‍छा जतायी. वे जब रसोईघर में पहुंचे तो वहां की गंदगी और राशन की क्‍वालिटी देखकर बिफर पड़े.

विधायक संजय कुमार ने तत्‍काल जिला शिक्षा पदाधिकारी को फोन लगाया और छात्राओं को दिये जा रहे घटिया खाने की जानकारी दी. उन्‍होंने दो से तीन दिनों में इसमें सुधार करने का निर्देश भी दिया. विधायक ने कहा कि स्‍कूल के पास जो टैक्‍सी स्‍टैण्‍ड है वहां गंदे और फूहड़ गाने बजाये जाते हैं, जिसे स्‍थानीय पुलिस की सहायता से तत्‍काल बंद करवा दिया जायेगा.

उन्‍होंने डीएससी से कहा कि जेल के अंदर कैदियों को भी यहां से बेहतर खाना दिया जाता है. आप खुद निरीक्षण करें और अपने सभी खंड शिक्षा पदाधिकारियों को निर्देश दें कि सभी स्‍कूलों में छात्रों को बेहतर खाना मुहैया कराया जाए. विधायक ने कहा कि मैं हर दिन किसी ना किसी स्‍कूल में खाना खाउंगा, अपने घर खाना नहीं खाउंगा. उन्‍होंने विद्यालय में जल निकासी की व्यवस्‍था भी दुरुस्‍त करने का निर्देश दिया.

योगी ने जब से मुख्‍यमंत्री की शपथ ली है तब से ही वे एक्‍शन में नजर आ रहे हैं. पुलिस विभाग को अपने पास रखने वाले मुख्‍यमंत्री योगी ने गुरुवार को एक थाने का औचक निरीक्षण किया. तुरंत ही एंटी रोमियो स्‍क्‍वायड तैयार कर दिया गया है, जो लगातार काम कर रहा है. स्‍कूल-कॉलेज जाने वाली लड़कियों ने इस मुहिम की जमकर तारीफ की है.

Next Article

Exit mobile version