”अमर कहानी”: यादव परिवार का कलह सुनियोजित नाटक था

लखनऊ/नयी दिल्ली :उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले समाजवादी पार्टी में मचे पारिवारिक घमासान को लेकर जो अटकलें शुरू से लगाई जा रही थी लेकिन परतें अब खुलनी शुरू हो चुकी हैं. इस पर सबसे पहले मुहर लगाई है सपा के पूर्व वरिष्ठ नेता अमर सिंह ने. अमर सिंह ने दावा किया कि पार्टी में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 22, 2017 7:41 AM

लखनऊ/नयी दिल्ली :उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले समाजवादी पार्टी में मचे पारिवारिक घमासान को लेकर जो अटकलें शुरू से लगाई जा रही थी लेकिन परतें अब खुलनी शुरू हो चुकी हैं. इस पर सबसे पहले मुहर लगाई है सपा के पूर्व वरिष्ठ नेता अमर सिंह ने. अमर सिंह ने दावा किया कि पार्टी में कुछ समय पहले जारी राजनीतिक संकट एक सुनियोजित नाटक था जो मुलायम परिवार में चल रहा था.

समाजवादी पार्टी के पूर्व महासचिव व सांसद अमर सिंह ने सनसनीखेज दावा करते हुए कहा है कि पिछले दिनों सपा और मुलायम परिवार में हुआ पारिवारिक संघर्ष रचा हुआ नाटक था. इसकी स्क्रिप्ट खुद नेताजी (मुलायम सिंह यादव) ने ही तैयार की थी. सीएनएन न्यूज-18 को दिये इंटरव्यू में अमर सिंह ने कहा, ‘मुलायम सिंह और अखिलेश यादव एक हैं और हमेशा एक ही रहेंगे.’

अमर सिंह ने कहा, ‘इस नाटक में हम सभी को रोल दिया गया था. मुझे बाद में एहसास हुआ कि मेरा इस्तेमाल किया जा रहा है. मुझे महसूस हुआ कि यह नाटक सत्ता विरोधी लहर और कानून-व्यवस्था के मुद्दे से जनता का ध्यान हटाने के लिए रचा गया था.’ अमर सिंह ने कहा, ‘मुलायम को अपने बेटे के हाथों हारना पसंद था. साइकिल, बेटा और सपा उनकी कमजोरी है.

वोटिंग के दिन भी पूरा परिवार एक साथ ही गया. फिर आखिर यह सब ड्रामा क्यों?’ गौरतलब है कि सपा में विवाद के बीच अमर सिंह ने मुलायम सिंह यादव का साथ दिया था. अखिलेश यादव ने उन्हें बाहरी बताते हुए कहा था कि पार्टी में झगड़े का कारण वही हैं. अमर सिंह को पार्टी से निकाल भी दिया गया था.

Next Article

Exit mobile version