जब लालू प्रसाद यादव ने अमर सिंह को कहा- ”कठफोड़वा”

लखनऊ : राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने 2019 के लोकसभा चुनाव के पहले महागंठबंधन बनाने के संकेत दिये हैं. उन्होंने एबीपी न्यूज से बातचीत के दौरान कहा कि नरेंद्र मोदी भारत के ट्रंप हैं. पीएम मटेरियल के संबंध में लालू ने कहा कि कौन नहीं चाहता कि प्रधानमंत्री बनें ? सारे पंच मिलकर फैसला […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 21, 2017 12:35 PM

लखनऊ : राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने 2019 के लोकसभा चुनाव के पहले महागंठबंधन बनाने के संकेत दिये हैं. उन्होंने एबीपी न्यूज से बातचीत के दौरान कहा कि नरेंद्र मोदी भारत के ट्रंप हैं. पीएम मटेरियल के संबंध में लालू ने कहा कि कौन नहीं चाहता कि प्रधानमंत्री बनें ? सारे पंच मिलकर फैसला करेंगे कि कौन पीएम बनेगा ?

बातचीत के दौरान लालू ने अमर सिंह को आड़े हाथ लिया और कटाक्ष करते हुए कहा कि उनका नाम भारतीय राजनीति में हमेशा अमर रहेगा. जिस घर में जाते हैं उस घर का टूटना जरूरी है. उन्होंने कहा कि अमर सिंह घर फोड़ने में माहिर हैं. अमर ने ही अंबानी भईयों को अलग करने का काम किया. अमर सिंह की तुलना एक प्रकार की चिडिया से करते हुए लालू ने कहा कि वे कठफोड़वा हैं और धीरे-धीरे करके किसी का भी घर फोड़ देते हैं.

बसपा प्रमुख का उल्लेख करते हुए लालू ने कहा कि मायावती के बारे में लोगों के मन में संदेह हैं क्योंकि वे पहले भाजपा के साथ जा चुकीं हैं. उन्होंने कहा कि लालू मर-मिट जाएगा लेकिन आरएसएस और भाजपा से हाथ नहीं मिला सकता है. लालू ने कहा कि चाहे हमारी राजनीति गली में खत्म हो जाए लेकिन हम भाजपा और आरएसएस से हाथ नहीं मिला सकते हैं.

मुलायम सिंह यादव को समाजवादी पार्टी का संरक्षक बनाये जाने पर उन्होंने कहा कि वे अब महंत की तर‍ह बैठकर पार्टी की देखरेख करेंगे. उन्होंने राजनीति नहीं छोड़ी है. बिस्तर पर बैठकर भी राजनीति की जा सकती है.

आगे लालू ने कहा कि यूपी चुनाव के बाद सांप्रदायिक ताकत धराशायी हो जायेगी.

Next Article

Exit mobile version