अखिलेश बोले, ”पत्थरों वाली सरकार की भाषा बदल गयी”

बांदा (उप्र) : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कहा कि जिस दिन से सपा और कांग्रेस का गठबंधन हुआ है, विरोधी दलों को समझ नहीं आ रहा कि रास्ता किधर निकलेगा. अखिलेश ने यहां चुनावी रैली में कहा, ‘‘जबसे कांग्रेस हमारे साथ आयी है, विरोधी दल को समझ नहीं आ रहा है […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 18, 2017 6:30 PM

बांदा (उप्र) : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कहा कि जिस दिन से सपा और कांग्रेस का गठबंधन हुआ है, विरोधी दलों को समझ नहीं आ रहा कि रास्ता किधर निकलेगा. अखिलेश ने यहां चुनावी रैली में कहा, ‘‘जबसे कांग्रेस हमारे साथ आयी है, विरोधी दल को समझ नहीं आ रहा है कि रास्ता किधर निकलेगा. ये लोग कांग्रेस और सपा पर ही बोल रहे हैं अन्य किसी पर नहीं.’ उन्होंने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा, ‘‘कम से कम चुनाव के समय तुलना कीजिए. ये तुलना का समय है.’ साथ ही सपा सरकार के कार्यकाल में हासिल उपलब्धियां गिनायीं.

अखिलेश ने कहा कि भाजपा के लोग धोखा देकर सरकार बनाना चाहते हैं. कभी कभी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कहते हैं कि उत्तर प्रदेश में सपा सरकार के समय कोई काम नहीं हुआ, जबकि देश की बेहतरीन सड़क किसी अन्य प्रदेश में नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश में है. जब लखनउ-आगरा एक्सप्रेसवे का उदघाटन कराया गया था तो देश के सबसे बेहतरीन लडाकू विमान उस पर उतारे गये थे.

भाजपा के साथ ही साथ मुख्यमंत्री बसपा सुप्रीमो मायावती पर भी हमला किया, ‘‘एक दूसरा दल और है….पत्थरों वाली सरकार सुना है. उनकी भी भाषा बदल गयी है. कहने लगी हैं कि अबकी सरकार बनी तो ना मूर्ति और ना ही स्मारक बनाएंगे बल्कि विकास करेंगे.’ उन्होंने कहा, ‘‘कौन भरोसा करेगा इन पर.

कहती हैं कि हम विपक्ष में बैठ जाएंगे. भाजपा से मिलकर कई बार ये लोग रक्षाबंधन मना चुके हैं. हो सकता है हमारी बुआ बाद में उनसे मिल जाएं.’ अखिलेश ने गरीब, किसान, महिलाओं, युवाओं, अल्पसंख्यकों के लिए अपनी सरकार की ओर से किये गये कार्यों तथा सपा के घोषणापत्र के आलोक में आगे किये जाने वाले कार्यों की चर्चा की.

Next Article

Exit mobile version