फैलाया जा रहा है सब्सिडी खत्म करने का भ्रम : राजनाथ

लखनऊ : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं के लिये दी जाने वाली सब्सिडी खत्म करने का भ्रम फैलाया जा रहा है लेकिन सचाई यह है कि यह सरकार सबसे ज्यादा अनुदान दे रही है. सिंह ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत यहां गरीब […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 21, 2016 6:02 PM

लखनऊ : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं के लिये दी जाने वाली सब्सिडी खत्म करने का भ्रम फैलाया जा रहा है लेकिन सचाई यह है कि यह सरकार सबसे ज्यादा अनुदान दे रही है.

सिंह ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत यहां गरीब महिलाओं को रसोई गैस कनेक्शन वितरित करने के बाद कहा ‘‘कभी-कभी लोग भ्रम पैदा करने की कोशिश करते हैं कि यह सरकार सब्सिडी समाप्त कर देगी. आज मैं आपको बताना चाहता हूं कि पहले सरकारें जितनी सब्सिडी देती थीं, हम उससे ज्यादा दे रहे हैं.” उन्होंने कहा ‘‘इस वित्तीय वर्ष में केंद्र सरकार दो लाख 50 हजार करोड रुपये से अधिक की सब्सिडी देगी, मगर लोगों में भ्रम पैदा करने की कोशिश की जा रही है.”
गृह मंत्री ने कहा ‘‘हमारी सरकार की सोच तो यह है कि गैस सिलिण्डर के माध्यम से नहीं बल्कि गैस पाइपलाइन के जरिये सीधे लोगों के घरों तक गैस पहुंचे . हमें खुशी है कि ऑयल कॉरपोरेशन इस काम को शुरु कर चुका है.” उन्होंने कहा ‘‘उडीसा के पारादीप से गैस चलेगी और पश्चिम बंगाल, बिहार और झारखण्ड होते हुए लखनउ भी आएगी. जिस तरह पानी और बिजली का कनेक्शन है, ठीक उसी तरह गैस का कनेक्शन भी होगा. ” सिंह ने उज्ज्वला योजना को लागू करने में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि योजना के तहत पांच करोड़ कनेक्शन दिये जाने से केंद्र सरकार पर आठ हजार करोड रुपये का व्ययभार पडेगा.

Next Article

Exit mobile version