लाभ के दो पदों पर बने हैं आजम खां, हाईकोर्ट ने जवाब के लिए दिया अंतिम मौका

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री आजम खां को इलाहाबाद हाइकोर्ट ने नोटिस जारी किया है. शिया धर्म गुरु कल्बे जव्वाद के समर्थक इमाम राजा हुसैन ने याचिका दायर की उन्होंने कहा, बतौर विधायक उनका निर्वाचन भी अवैध घोषित करने की मांग की गई है साथ ही कैबिनेट मंत्री के पद से हटाने की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 27, 2015 6:21 PM

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री आजम खां को इलाहाबाद हाइकोर्ट ने नोटिस जारी किया है. शिया धर्म गुरु कल्बे जव्वाद के समर्थक इमाम राजा हुसैन ने याचिका दायर की उन्होंने कहा, बतौर विधायक उनका निर्वाचन भी अवैध घोषित करने की मांग की गई है साथ ही कैबिनेट मंत्री के पद से हटाने की भी मांग की गयी है.

इस याचिका के दायर होने के बाद कोर्ट ने आजम खां को नोटिस भेजकर चार हफ्ते के भीतर जवाब मांगा है. जिसमें उनसे पूछा गया है कि लाभ के दो पदों पर बने रहने पर सवाल किया गया है. गौरतलब है कि कैबिनेट मंत्री आजम खां मंत्री पद पर रहते हुए जौहर विश्वविद्यालय के चांसलर भी हैं.
याचिका में सवाल उठाया गया है कि खां दो पदों पर बने नहीं रह सकते. यह पहला मौका नहीं है जब उनसे इस पर सवाल किया गया है इसके पहले भी कोर्ट ने 25 सितंबर को आजम खान को जवाब देने के लिए चार हफ्ते का समय दिया था. याची का कहना है कि न तो राज्य सरकार और न ही आजम ने अभी तक अपना जवाब पेश किया है. लिहाजा याचिका में कही गई बातों को सही मानकर कोर्ट ने निर्देश दिए हैं. कोर्ट ने आजम को अपना जवाब पेश करने को आखिरी मौका दिया है.

Next Article

Exit mobile version