5 दिनों के अंदर बलात्कारी पिता को फास्ट ट्रैक कोर्ट ने सुनायी उम्रकैद की सजा

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में फास्ट ट्रैक कोर्ट ने पांच दिन में सुनवाई पूरी कर रेप के आरोपी पिता को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. पुलिस की तत्परता और फास्ट ट्रैक के त्वरित फैसले से पीड़िता की मां ने संतोष जताया है. बताते चलें कि यह मामला सिद्धार्थनगर जिले के मिश्रौलिया थाना क्षेत्र के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 18, 2019 4:24 PM

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में फास्ट ट्रैक कोर्ट ने पांच दिन में सुनवाई पूरी कर रेप के आरोपी पिता को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. पुलिस की तत्परता और फास्ट ट्रैक के त्वरित फैसले से पीड़िता की मां ने संतोष जताया है.

बताते चलें कि यह मामला सिद्धार्थनगर जिले के मिश्रौलिया थाना क्षेत्र के एक गांव का है. एक महिला ने अपने ही पति पर अपनी नाबालिग लड़की के साथ रेप का आरोप लगाते हुए 16 अक्तूबर को थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया और 18 नवंबर को चार्जशीट न्यायालय में दाखिल की.

चार्जशीट दाखिल होने के बाद पांच दिनों में पुलिस ने न्यायालय में गवाहों को पेश किया, जिसके बाद अपर सत्र न्यायाधीश / विशेष न्यायाधीश (पाॅक्सो एक्ट) रामचंद्र यादव ने अपना फैसला सुना दिया.

एसपी विजय धुल ने कहा है कि अगर पुलिस समय पर जांच पूरी कर कोर्ट के सामने तथ्य पेश करती है, तो इससे अपराधियों में डर पैदा होगा.

Next Article

Exit mobile version