बसपा प्रमुख मायावती का करारा प्रहार: नेहरू और कांग्रेस कश्मीर समस्या की जड़

लखनऊ : बसपा प्रमुख मायावती के बयान से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि इनदिनों वो कांग्रेस से खफा हैं. उन्होंने बुधवार को कहा कि कश्मीर के हालात के लिए देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ज़िम्मेदार हैं. मायावती ने फिर एक बार दोहराया कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाया जाना देश के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 29, 2019 11:22 AM

लखनऊ : बसपा प्रमुख मायावती के बयान से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि इनदिनों वो कांग्रेस से खफा हैं. उन्होंने बुधवार को कहा कि कश्मीर के हालात के लिए देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ज़िम्मेदार हैं.

मायावती ने फिर एक बार दोहराया कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाया जाना देश के हित में है. कश्मीर में हालात सामान्य होने तक विपक्षी दलों को संयम बरतने की जरूरत है. बुधवार को एक बार फिर मायावती को बसपा प्रमुख चुना गया जिसके बाद उन्होंने कहा कि बाबा साहेब आंबेडकर भी कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधान के पक्ष में नहीं थे. कांग्रेस ने आंबेडकर को संसद में नहीं पहुंचने दिया. यही नहीं कांग्रेस ने उन्हें भारत रत्न सम्मान भी नहीं दिया.

इतना ही नहीं मायावती ने कांग्रेस पर आरक्षण को सही ढंग से लागू न कराने का भी आरोप लगाया.

कांग्रेस पर करारा प्रहार करते हुए मायावती ने कहा कि वास्तव में कश्‍मीर समस्या की मूल जड़ में कांग्रेस और पंडित नेहरू हैं. राहुल गांधी और विपक्ष के नेताओं के कश्मीर जाने की कोशिश को भी बसपा प्रमुख ने आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि यदि इनके कश्मीर जाने से हालात थोड़े भी बिगड़ जाते तो क्या केंद्र सरकार इसका दोष इन पार्टियों पर नहीं थोपती ? जम्मू-कश्मीर में हालात सुधरने में अभी कुछ और समय लगेगा.

Next Article

Exit mobile version