सीएम आदित्यनाथ पर लगा सपा नेता आजम खान के खिलाफ फर्जी मुकदमे दर्ज कराने का आरोप

लखनऊ : समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता एवं उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर रामपुर से पार्टी सांसद मोहम्मद आज़म खां के खिलाफ फर्जी मुकदमा दर्ज कराने का आरोप लगाया है. चौधरी ने कहा, ‘मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं दिलचस्पी लेकर राजनीतिक प्रतिशोधवश लोगों को उकसा कर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 17, 2019 3:22 PM

लखनऊ : समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता एवं उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर रामपुर से पार्टी सांसद मोहम्मद आज़म खां के खिलाफ फर्जी मुकदमा दर्ज कराने का आरोप लगाया है. चौधरी ने कहा, ‘मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं दिलचस्पी लेकर राजनीतिक प्रतिशोधवश लोगों को उकसा कर आज़म खान के विरुद्ध फर्जी मुकदमा दर्ज करवा रहे हैं.’

चौधरी ने मंगलवार रात यहां संवाददाताओं से कहा, ‘सपा, आजम खां के विरुद्ध प्रताड़ना को लेकर सदन से लेकर सड़क तक लड़ाई लड़ेगी.आजम के विरुद्ध जमीन पर कब्जाने के आरोप फर्जी हैं. विश्वविद्यालय बने तकरीबन 16 वर्ष हो गये, शिकायत करने वाले अब तक शांत क्यों रहे.’ उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था बिल्कुल ध्वस्त हो गयी है और दलित, मुस्लिम व पिछड़े वर्ग के लोगों की हत्याओं की घटनाएं काफी बढ़ गई हैं.

चौधरी ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार की शह पर मुस्लिम व यादव समुदाय के लोगों की हत्याएं की जा रही हैं. सूबे में अघोषित आपातकाल सरीखे हालात हो गये हैं तथा योगी सरकार भय का वातावरण बना रही है. उन्होंने विधानसभा उपचुनाव को लेकर पूछे गये सवाल पर कहा कि सपा अकेले अपने दम पर उपचुनाव लड़ेगी . चौधरी ने दावा किया कि जिस तरह सपा 2012 में अकेले सत्ता में आयी थी, उसी तरह आने वाले समय में भी सपा अकेले चुनाव लड़कर सरकार बनायेगी. उन्होंने सपा सांसद नीरज शेखर के भाजपा में शामिल होने को लेकर पूछे जाने पर कहा कि चंद्रशेखर जी उनके राजनीतिक गुरु रहे हैं तथा उनके परिवार के लोगों के लिए उनकी शुभकामनाएं व सहानुभूति है.

इस बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर रामपुर जिले में प्रशासन के जौहर विश्वविद्यालय के कुलाधिपति आज़म खान के विरूद्ध किसानों से भूमि सम्बंधी मुकदमे दर्ज कराने तथा उनको प्रताड़ित करने वाली घटनाओं की जांच के लिए सपा विधानमण्डल दल की 21 सदस्यीय समिति बनायी गयी है.विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन के नेतृत्व वाली यह समिति 20 जुलाई को रामपुर पहुंच कर जांच करेगी.सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने लखनऊ में बताया कि कमेटी में हसन के अलावा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल और अन्य लोगों को शामिल किया गया है.उन्होंने बताया कि समिति तीन दिनों के अंदर विस्तृत जांच अपनी रिपोर्ट राष्ट्रीय अध्यक्ष के समक्ष पेश करेगी.

श्रावणी मेला : इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम से मिलेगी मेला क्षेत्र की पल-पल की जानकारी

Next Article

Exit mobile version