यूपी : सीएम योगी ने प्रदेशवासियों को धनतेरस की बधाई दी

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज प्रदेशवासियों को धनतेरस की हार्दिक बधाई देते हुए उनकी सुख-समृद्धि की कामना की है. यहां जारी एक बयान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारतीय संस्कृति में अर्थ सहित चार प्रकार के पुरुषार्थ बतायेगये हैं. उन्होंने कहा कि धनतेरस इसी का द्योतक है. उन्होंने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 17, 2017 5:56 PM

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज प्रदेशवासियों को धनतेरस की हार्दिक बधाई देते हुए उनकी सुख-समृद्धि की कामना की है. यहां जारी एक बयान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारतीय संस्कृति में अर्थ सहित चार प्रकार के पुरुषार्थ बतायेगये हैं. उन्होंने कहा कि धनतेरस इसी का द्योतक है. उन्होंने भरोसा जताया कि प्रदेश में अंत्योदय की भावना के अनुरुप समाज के अंतिम व्यक्ति को भी सुख-समृद्धि प्राप्त होगी.

योगी ने कहा कि आज के दिन भगवान धन्वंतरि का पूजन भी वैद्यों द्वारा किया जाता है. निश्चित रूप से अच्छे स्वास्थ्य के माध्यम से ही सुख एवं समृद्धि पायी जा सकती है. इसलिए धनतेरस एवं धन्वंतरि जयंती के अवसर पर अर्थ के साथ-साथ अच्छे स्वास्थ्य को प्राप्त करने का भी संकल्प लिया जाना चाहिए, जिससे एक स्वस्थ एवं समृद्ध समाज बन सके.

Next Article

Exit mobile version