BHU में हुई घटना साजिश का परिणाम, बख्शे नहीं जायेंगे दोषी : CM योगी

गोरखपुर :उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में हाल में हुई हिंसक घटना को साजिश बताते हुए आज कहा कि मामले की शुरुआती जांच से असामाजिक तत्वों की भूमिका सामने आयी है. उन्होंने कहा कि अराजकता फैलाने वालों को किसी भी दशा में बख्शा नहीं जायेगा. मुख्यमंत्री योगीआदित्यनाथ ने कहा, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 27, 2017 10:39 AM

गोरखपुर :उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में हाल में हुई हिंसक घटना को साजिश बताते हुए आज कहा कि मामले की शुरुआती जांच से असामाजिक तत्वों की भूमिका सामने आयी है. उन्होंने कहा कि अराजकता फैलाने वालों को किसी भी दशा में बख्शा नहीं जायेगा.

मुख्यमंत्री योगीआदित्यनाथ ने कहा, काशी हिंदू विश्वविद्यालय में जो घटना हुई वह एक साजिश का परिणाम थी और शुरुआती जांच में इसमें असामाजिक तत्वों की भूमिका सामने आयी है. विश्वविद्यालय में हो रहे घटनाक्रम की कवरेज करने गये पत्रकारों पर हुई लाठीचार्ज की घटना के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि अंतिम जांच रिपोर्ट मिलते ही दोषियों पर कार्रवाई होगी. उन्होंने कहा कि बीएचयू प्रकरण संवेदनशील है. छात्राओं की समस्याओं के समाधान के लिए प्राक्टोरियल बोर्ड को अपना काम करना चाहिए था.

योगी ने राज्य और केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपतियों से विद्यार्थियों के साथ संवाद स्थापित करने की सलाह दी. विपक्षी दलों को आड़े हाथों लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कानून व्यवस्था में सुधार हुआ है, लेकिन विपक्ष मात्र अनर्गल प्रलाप कर रहा है.

मालूम हो कि राज्य सरकार ने काशी हिंदू विश्वविद्यालय में हाल में छेड़छाड़ के विरोध में छात्राओं के प्रदर्शन और उन पर लाठी चार्ज समेत संपूर्ण प्रकरण की मजिस्ट्रेट से जांच कराने के आदेश दिये हैं.

ये भी पढ़ें… BHU : नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए चीफ प्रॉक्टर का इस्तीफा, वीसी ने किया मंजूर

Next Article

Exit mobile version