अज्ञात बीमारी से बच्चे समेत दो लोगों की मौत

उल्टी व दस्त के बाद हो रही है लोगों की मौत सोनुवा : सोनुवा प्रखंड अंतर्गत सारडिंयापोस गांव में अज्ञात बीमारी से स्व चांद हेंब्रम के इकलौते पुत्र पांच वर्षीय अप्रील हेंब्रम की मौत हो गयी. गांव के ही वृद्घ रामचंद्र कंडुलना (65) की भी मौत हो गयी. वहीं गांव में कई लोग बीमारी से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 14, 2013 2:41 AM

उल्टी दस्त के बाद हो रही है लोगों की मौत

सोनुवा : सोनुवा प्रखंड अंतर्गत सारडिंयापोस गांव में अज्ञात बीमारी से स्व चांद हेंब्रम के इकलौते पुत्र पांच वर्षीय अप्रील हेंब्रम की मौत हो गयी. गांव के ही वृद्घ रामचंद्र कंडुलना (65) की भी मौत हो गयी. वहीं गांव में कई लोग बीमारी से आक्रांत हैं.

इस मामले में अब तक स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोई कदम नहीं उठाया गया है. इधर गांव की सहिया संध्या देवी का कहना है कि उन्होंने इसकी सूचना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को दे दी है.

संरडियापोस के अप्रील हेंब्रम को मंगलवार दोपहर खाना खाने के बाद उल्टी दस्त की शिकायत हुई़ इसके बाद वह अचेत हो गया. मंगलवार की शाम छह बजे परिजन उसे इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनुवा लेकर पहुंचे. यहां से उसे रेफर कर चक्रधरपुर स्थित संत अंजला अस्पताल भेज दिया गया. यहां इलाज के क्रम में ही बच्चे की मौत हो गयी.

इसी गांव के रामचंद्र कंडुलना को भी उल्टी दस्त की शिकायत थी. बुधवार की देर शाम उसकी भी मौत हो गयी. सारडिंयापोस गांव के चक्रो साई टोला में सुखलाल हाइबुरू (25), मांदुई हाईबुरू (30), लांडु गोडसरा (4) सालुका गोडसरा (8) भी इस तरह की अज्ञात बीमारी से आक्रांत हैं.

Next Article

Exit mobile version