राज्यपाल पहुंचीं बुरुगुलीकेरा, लोगों ने फिर से जतायी हत्याकांड की आशंका, राज्यपाल ने कहा- नरसंहार दिल दहला देनेवाला

बुरुगुलीकेरा/सोनुआ : राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू मंगलवार को गुदड़ी प्रखंड के बुरुगुलीकेरा गांव पहुंचीं और नरसंहार में मारे गये लोगों के परिवारों से मुलाकात की. आदिवासी भाषा में ग्रामीण व पीड़ित परिवार से बात कर उनका दर्द बांटा. राज्यपाल ने कहा, बुरुगुलीकेरा गांव में नरसंहार दिल दहला देनेवाली घटना है. इसकी जितनी भी निंदा की जाये, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 12, 2020 7:14 AM
बुरुगुलीकेरा/सोनुआ : राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू मंगलवार को गुदड़ी प्रखंड के बुरुगुलीकेरा गांव पहुंचीं और नरसंहार में मारे गये लोगों के परिवारों से मुलाकात की. आदिवासी भाषा में ग्रामीण व पीड़ित परिवार से बात कर उनका दर्द बांटा.
राज्यपाल ने कहा, बुरुगुलीकेरा गांव में नरसंहार दिल दहला देनेवाली घटना है. इसकी जितनी भी निंदा की जाये, कम है. भेड़-बकरी की तरह लोगों को काटा गया. यहां के लोग भयभीत हैं. इस दौरान नरसंहार से पीड़ित परिवारों ने राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से पत्थलगड़ी समर्थकों पर प्रतिबंध लगाने की मांग की.
उन्होंने बताया कि पत्थलगड़ी समर्थकों ने घटना को अंजाम दिया था. साथ ही और सात लोगों की हत्या की धमकी मिल रही है. मृतक उपमुखिया जेम्स बुढ़ के बड़े भाई नाथू राम व मिरगा प्रकाश मुंडा ने राज्यपाल को बताया कि पत्थलगड़ी समर्थकों ने सात लोगों की हत्या कर दी थी. वहीं उनके द्वारा और सात लोगों की हत्या की धमकी दी जा रही है. जो पत्थलगड़ी की बात नहीं मानते, उन्हें लगातार धमकी मिल रही है.
25 लाख मुआवजा मांगा
मृतक उपमुखिया जेम्स बुढ़ के बड़े भाई नाथूराम ने राज्यपाल से 25 लाख मुआवजा राशि दिलाने की मांग की. नाथू ने बताया, इस घटना के बाद पूरा परिवार बेसहारा हो गया है. जीवनयापन के लिए मृतक की पत्नी को 25 लाख मुआवजा मिले. इस पर राज्यपाल ने कहा, सरकार से बात की जायेगी.

Next Article

Exit mobile version