कोड़ा के खास सुनील की 10.55 एकड़ जमीन जब्त

चाईबासा : प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने गुरुवार को मनी लॉन्डरिंग मामले में चाईबासा में बड़ी कार्रवाई करते हुए पूर्व सीएम मधु कोड़ा के सहयोगी विकास सिन्हा के भाई सुनील सिन्हा की 10.55 एकड़ जमीन को कब्जे में ले लिया. जब्त जमीन की कीमत करोड़ों रुपये बतायी जा रही है.सुनील पर मधु कोड़ा की अवैध कमाई […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 21, 2019 3:23 AM

चाईबासा : प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने गुरुवार को मनी लॉन्डरिंग मामले में चाईबासा में बड़ी कार्रवाई करते हुए पूर्व सीएम मधु कोड़ा के सहयोगी विकास सिन्हा के भाई सुनील सिन्हा की 10.55 एकड़ जमीन को कब्जे में ले लिया. जब्त जमीन की कीमत करोड़ों रुपये बतायी जा रही है.सुनील पर मधु कोड़ा की अवैध कमाई को ठिकाने लगाने में मदद करने का आरोप है. मनी लॉन्डरिंग मामले में आरोपी सुनील सिन्हा के खिलाफ कोर्ट में भी मामला चल रहा है. वह विनोद सिन्हा का भी छोटा भाई है. कोड़ा और उनके सहयोगियों के खिलाफ इडी में पहले से ही मामला दर्ज है.

उसी के तहत गुरुवार को इडी की टीम ने कार्रवाई की. इडी की टीम दोपहर करीब एक बजे चाईबासा पहुंची . इडी के अधिकारी पहले आदिवासी हो महासभा के हरिगुट्टू स्थित कार्यालय के पीछे स्थित सुनील सिन्हा की 1.22 एकड़ के दो प्लॉटों तथा 45 व 40 डिसमिल के दो प्लॉटों को अटैच किया. इन जगहों पर इडी ने अटैचमेंट से संबंधित बोर्ड भी लगा दिये.
इसके बाद अधिकारी गितिलिपी पहुंचे. वहां भी 1.37 एकड़ की एक, 2.14 एकड़ की एक और क्रमश: 85 डिसमिल, 27 डिसमिल, 98 डिसमिल, 69 डिसमिल, 37 डिसमिल व 59 डिसमिल की एक-एक प्लॉट को अटैच कर लिया. एक तालाब के जमीन को भी अटैच कर लिया. खबर लिखे जाने तक इडी की कार्रवाई चल रही थी.
इडी के सूत्रों की मानें तो चाईबासा में सुनील सिन्हा की एक दर्जन से अधिक प्रॉपर्टी को सीज किया जाना है. मधु कोड़ा व उनके सहयोगियों की प्रॉपर्टी सीज करने का सिलसिला पिछले कई दिनों से चल रहा है. देश के साथ विदेशों में भी आरोपियों की संपत्ति जब्त की गयी है. अब तक 260 करोड़ की संपत्ति जब्त किये जाने की बात सामने आ रही है. पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में केस चल रहा है.

Next Article

Exit mobile version