प्रभात खबर इंपैक्‍ट : शहीद विजय सोरेंग की पत्नी की मदद के लिए प्रशासन ने बढ़ाया हाथ

रविकांत साहू, सिमडेगा पुलवामा हमले में शहीद विजय सोरेंग की पत्नी विमला देवी की मदद के लिए प्रशासन ने हाथ बढ़ाया. अनुमंडल पदाधिकारी कुंवर सिंह पहान, प्रखंड विकास पदाधिकारी शशिंद्र बड़ाईक तथा सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी ने शहीद विजय सोरेंग के आश्रितों से कोचेडेगा उनके आवास पर जाकर मुलाकात की और उनका हाल जाना. उपायुक्त के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 17, 2020 10:10 PM

रविकांत साहू, सिमडेगा

पुलवामा हमले में शहीद विजय सोरेंग की पत्नी विमला देवी की मदद के लिए प्रशासन ने हाथ बढ़ाया. अनुमंडल पदाधिकारी कुंवर सिंह पहान, प्रखंड विकास पदाधिकारी शशिंद्र बड़ाईक तथा सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी ने शहीद विजय सोरेंग के आश्रितों से कोचेडेगा उनके आवास पर जाकर मुलाकात की और उनका हाल जाना. उपायुक्त के दिशा-निर्देश पर विमला देवी की समस्याओं के समाधान के लिए त्वरित कार्रवाई की जा रही है.

विमला देवी से बातचीत करने के बाद अनुमंडल पदाधिकारी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को तत्काल शौचालय निर्माण कराने का निर्देश दिया. परिवार के पास जो सफेद कार्ड है उसे तत्काल कार्रवाई करते हुए लाल राशन कार्ड के रूप में परिवर्तन कराने का निर्देश दिया. विमला देवी को विधवा पेंशन योजना के तहत लाभ देने के लिए भी प्रक्रिया शुरू की गयी.

विमला देवी की छोटी बच्ची सृष्टी सोरेंग जो दिव्यांग है, उसके नाम से सामाज कल्याण विभाग की ओर से अविलंब पेंशन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया. इसके अलावा अन्य जो भी सुविधायें सरकार या विभाग की ओर से देय है उसके लिए भी अनुमंडल पदाधिकारी ने एक रिर्पोट बनाकर उपायुक्‍त को सौंप दिया है.

प्रशासन की पहल से विमला देवी में जगी उम्मीद

विमला देवी के घर पर सोमवार को उपायुक्त के आदेश पर एसडीओ, बीडीओ सहित अन्य अधिकारी पहुंचे. अधिकारियों ने संजीदगी के साथ विमला देवी की व्यथा को सुनकर उसके समाधान की दिशा में कार्य करना भी शुरू कर दिया. प्रशासन के इस प्रकार के सहयोगात्मक रवैये से विमला देवी काफी खुश हैं. उन्होंने कहा कि अब उनकी समस्या का समाधान हो जायेगी. प्रशासन के इस कदम से वे काफी खुश हैं.

Next Article

Exit mobile version