लोहरदगा घटना में शामिल लोगों पर कड़ी कार्रवाई हो : विहिप

रविकांत साहू, सिमडेगा विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष कौशल राज सिंह देव के नेतृत्व में परिषद के सदस्यों ने राज्यपाल के नाम उप विकास आयुक्त को ज्ञापन सौंपा. सौंपे गये ज्ञापन में कहा गया है कि लोहरदगा में 23 जनवरी को सीएएस व एनआरसी के समर्थन में आयोजित सभा में एक समुदाय के लोगों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 25, 2020 9:53 PM

रविकांत साहू, सिमडेगा

विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष कौशल राज सिंह देव के नेतृत्व में परिषद के सदस्यों ने राज्यपाल के नाम उप विकास आयुक्त को ज्ञापन सौंपा. सौंपे गये ज्ञापन में कहा गया है कि लोहरदगा में 23 जनवरी को सीएएस व एनआरसी के समर्थन में आयोजित सभा में एक समुदाय के लोगों द्वारा पत्थरबाजी किया गया. जिससे कई महिला-पुरुष घायल हो गये. साथ ही वाहनों में भी आग लगा दी गयी. उक्त घटना में शामिल लोगों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई होनी चाहिये.

ज्ञापन में कहा गया कि विहिप उक्त घटना की कड़ी निंदा करती है. ज्ञापन में चक्रधरपुर के जुलीकेरा में हुई नरसंहार की भी कड़ी निंदा करते हुए कहा गया है कि उक्त मामले में भी कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. ज्ञापन के माध्यम से मांग की गयी है कि लोहरदगा घटना के आरोपियों से क्षतिपूर्ति वसूलने का भी काम किया जाना चाहिए. साथ ही पीड़ित लोगों को मुआवजा देने की मांग की गयी है.

ज्ञापन सौंपने वालों में दिनेश कुलुकेरिया, मोतीलाल सेनापति, नारायण दास, कृष्णा शर्मा, जिया ठाकुर, अनुज कुमार, तारकेश्वर भारती, विष्णु दयाल शर्मा, कमल सेनापति आदि शामिल थे.

Next Article

Exit mobile version