अपने पूर्वजों की कब्र पर फूल माला अर्पित कर पास्का पर्व मनाया गया

रविकांत साहू, सिमडेगा पास्का पर्व के अवसर पर आज शहरी क्षेत्र के अलावे ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित कब्र पर मसीही समुदाय के लोगों ने पूजा अर्चना कर अपने पूर्वजों को याद किया. मसीही समुदाय के लोगों द्वारा अपने पूर्वजों की कब्र की साफ सफाई कर उसे भव्य तरीके से फूल मालाओं द्वारा सजाया गया. कब्रिस्तान […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 21, 2019 8:38 PM

रविकांत साहू, सिमडेगा

पास्का पर्व के अवसर पर आज शहरी क्षेत्र के अलावे ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित कब्र पर मसीही समुदाय के लोगों ने पूजा अर्चना कर अपने पूर्वजों को याद किया. मसीही समुदाय के लोगों द्वारा अपने पूर्वजों की कब्र की साफ सफाई कर उसे भव्य तरीके से फूल मालाओं द्वारा सजाया गया. कब्रिस्तान की साज-सज्जा रंग-बिरंगे विद्युत बल्बों द्वारा किया गया.

शहरी क्षेत्र के मुख्य रूप से बाजार टोली, घोचो टोली, बुधरा टोली एवं खूंटी टोली के अलावे अन्य कब्रों पर काफी संख्या में मसीही समुदाय के लोगों को आज अहले सुबह 4 बजे से ही आराधना करते हुए देखा गया. पर्व के अवसर पर मसीही समुदाय के लोगों ने अपने पूर्वजों के कब्र पर कैंडल जलाकर व फूल माला अर्पित कर उन्हें याद किया.

कब्रिस्तान में पुरोहित द्वारा प्रभु के वचन को सुनाया गया एवं उपस्थित लोगों से प्रभु के बताये गये मार्ग पर चलने का आह्वान किया गया. बाजार टोली स्थित कब्रिस्तान में मुख्य रूप से प्रचारक लोंगोय डुंगडुंग ने धार्मिक विधि संपन्न करायी. इस अवसर पर पंच जनों के अलावे काफी संख्या मसीही समुदाय के छोटे बड़े व बच्चे उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version