संस्थागत प्रसव करें सुनिश्चित: सीडीपीओ

सरायकेला : सीडीपीओ संगीता स्नेहलता कुजूर की अध्यक्षता में बुधवार को सीडीपीओ कार्यालय में आंगनबाड़ी सेविकाओं की मासिक समीक्षा बैठक हुई. बैठक में परियाजना के अंतर्गत चल रही योजनाओं के प्रगति की समीक्षा करते हुए शत प्रतिशत सुधार करने का निर्देश दिया गया. सभी सेविकाओं को सर्वेक्षण का कार्य पूर्ण करते हुए उन्हें जापानी बुखार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 27, 2017 5:46 AM

सरायकेला : सीडीपीओ संगीता स्नेहलता कुजूर की अध्यक्षता में बुधवार को सीडीपीओ कार्यालय में आंगनबाड़ी सेविकाओं की मासिक समीक्षा बैठक हुई. बैठक में परियाजना के अंतर्गत चल रही योजनाओं के प्रगति की समीक्षा करते हुए शत प्रतिशत सुधार करने का निर्देश दिया गया. सभी सेविकाओं को सर्वेक्षण का कार्य पूर्ण करते हुए उन्हें जापानी बुखार का टीकाकरण के लिए लक्षित वर्गों का पूर्ण टीकाकरण करने, प्रसव पूर्व गर्भवती महिलाओं की नियमित जांच पर विशेष ध्यान देने तथा शत प्रतिशत संस्थागत प्रसव सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया.

बैठक में सेविका को केंद्रवार अति कुपोषित बच्चों को चिह्नित कर एमटीसी केंद्र भेजने, मातृत्व लाभ योजना के लिए गर्भवती व धात्री महिलाओं का आधार नंबर एवं बैंक खाता का नंबर कार्यालय में जमा करने का निर्देश दिया गया. सीडीपीओ कुजूर ने आंगनबाड़ी केंद्र में नामांकित बच्चों की शत प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित करते हुए नियमित रूप से पोषाहार का वितरण करने का निर्देश दिया. मौके पर महिला पर्यवेक्षिका प्रीति रंजन व आंगनबाड़ी सेविकाएं उपस्थित थीं.

Next Article

Exit mobile version