रनिया से पीएलएफआइ एरिया कमांडर समेत कुल 5 गिरफ्तार

खूंटी: रनिया पुलिस ने मंगलवार को बानाबीरा जंगल में छापेमारी कर पीएलफआइ के एरिया कमांडर किशन कंडुलना उर्फ बंगाली सहित दुखिया तोपनो, सागेन तोपनो, रोबिन तोपनो एवं कमल लोहरा को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास 0.315 का एक राइफल, एक डबल बैरेल का बंदूक, एक 8 एमजी का पिस्टल, 19 कारतूस, छह मोबाइल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 13, 2016 1:22 AM
खूंटी: रनिया पुलिस ने मंगलवार को बानाबीरा जंगल में छापेमारी कर पीएलफआइ के एरिया कमांडर किशन कंडुलना उर्फ बंगाली सहित दुखिया तोपनो, सागेन तोपनो, रोबिन तोपनो एवं कमल लोहरा को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास 0.315 का एक राइफल, एक डबल बैरेल का बंदूक, एक 8 एमजी का पिस्टल, 19 कारतूस, छह मोबाइल सेट बरामद किये हैं. उग्रवादियों को पकड़ने वाली इस पुलिस टीम को एसपी अनीस गुप्ता ने बीस हजार रुपये देकर पुरस्कृत किया.
कैसे उग्रवादियों तक पहुंची पुलिस : एसपी अनीस गुप्ता को सूचना मिली कि किशन कंडुलना अपने दल के साथ बानाबीरा जंगल में है. उनका इरादा किसी बड़ा घटना को अंजाम देने का है. इसके बाद एसपी ने ऑपरेशन एएसपी पीआर मिश्र, तोरपा एसडीपीओ, रनिया थानेदार दिनेश प्रजापति, बिनोद राम के नेतृत्व में पुलिस बल को छापेमारी करने का आदेश दिशा. पुलिस की टीम मंगलवार की दोपहर 12 बजे वहां पहुंची, तो उग्रवादी समाप जंगल की ओर भागने लगे. पुलिस ने खदेड़कर उग्रवादियों को हथियार समेत धर दबोचा. कुछ दिन पूर्व जिला पुलिस द्वारा एरिया कमांडर घोड़ा को गिरफ्तार किया था. इसके बाद एरिया कमांडर की बागडोर किशन कंडुलना को दी गयी थी.
कई मामले दर्ज हैं किशन के खिलाफ : किशन के खिलाफ रनिया थाना में आर्म्स एक्ट व 17 सीएलए एक्ट के तहत कई मामले दर्ज हैं.
कई सफेदपोशों की जानकारी मिली : गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से मिले मोबाइल को पुलिस खंगाल रही है. इसमें कई सफेदपोश के चेहरे उजागर हुए हैं. एसपी ने बताया कि जल्द ही इन्हें गिरफ्तार किया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version