झारखंड : धनबाद में अनुबंधित स्वास्थ्यकर्मी के ठिकानों पर छापा, वेतन 17340 रुपये संपत्ति करोड़ों की

धनबाद : एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने धनबाद के चासनाला स्थित जोड़ापोखर-सह-झरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में अनुबंध पर कार्यरत ब्लॉक एकाउंट मैनेजर (बीएएम) प्रमोद कुमार के चार ठिकानों पर बुधवार को छापेमारी की. छापेमारी चासनाला स्थित सीएचसी में प्रमोद कुमार के कक्ष, भूली टेंपो स्टैंड के पास स्थित बीसीसीएल क्वार्टर, सरायढेला (कोलाकुसमा) […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 23, 2016 1:14 AM
धनबाद : एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने धनबाद के चासनाला स्थित जोड़ापोखर-सह-झरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में अनुबंध पर कार्यरत ब्लॉक एकाउंट मैनेजर (बीएएम) प्रमोद कुमार के चार ठिकानों पर बुधवार को छापेमारी की. छापेमारी चासनाला स्थित सीएचसी में प्रमोद कुमार के कक्ष, भूली टेंपो स्टैंड के पास स्थित बीसीसीएल क्वार्टर, सरायढेला (कोलाकुसमा) के रघुनाथ नगर स्थित आवास (रमापति निवास) और सहयोगी नगर स्थित मकान में की गयी. इस दौरान एसीबी को करोड़ों रुपये की संपत्ति का पता चला है.
बैंक खातों के संचालन पर रोक : प्रमोद कुमार के भूली स्थित आवास से एसीबी को 20 लाख के आभूषण के कागजात, ढाई लाख नकद, बीमा व एफडी समेत निवेश के कागजात मिले हैं. प्रमोद के नाम एसबीआइ व पीएनबी बैंक में तीन खाते और लॉकर का भी पता चला है. तीनों बैंक खाते में क्रमश: 15 लाख, पांच लाख व एक लाख रुपये जमा हैं. सभी बैंक खाते और लॉकर के संचालन पर रोक लगा दी गयी है. एसीबी की टीम को राइफल, पिस्टल व 150 गोलियां भी मिली हैं.
कागजात की छानबीन शुरू : छापामारी का नेतृत्व एसीबी के एसपी सुदर्शन प्रसाद मंडल कर रहे थे. सहयोगी नगर में प्रमोद कुमार का आलीशान मकान है. छापेमारी के दौरान एसीबी को प्रमोद के घर से पत्नी प्रिया सिंह के नाम के फार्म के कागजात भी मिले. एसीबी की माने तो प्रमोद के बाद तीन करोड़ की चल अचल-संपत्ति है. राइफल, पिस्टल, आभूषण, निवेश, कैश व मकान का मूल्यांकन किया जा रहा है. सहयोगी नगर का मकान लगभग दो करोड़ का हो सकता है. शेष संपत्ति एक करोड़ से ज्यादा की होगी. वैसे मूल्यांकन के बाद ही कागजी तौर पर सही कुछ कहा जा सकता है. एसीबी की टीम प्रमोद के ठिकाने से झोला में भर कर कागजात सर्किट हाउस लायी है. कागजातों की जांच की जा रही है.
छापेमारी दल में थे
छापामारी दल में डीएसपी अजीत कुमार, श्रवण कुमार, इंस्पेक्टर इंदु शेखर झा, राज नारायण सिंह, सकलदेव राम, कन्हैया सिंह, शंकर कामती, कौशलेंद्र कुमार झा, सुनीता नूतन कच्छप समेत अन्य शामिल थे.
चकमा देकर निकला प्रमोद
प्रमोद एसीबी की टीम को चकमा देकर भागने में सफल रहा. उसने कई बार फोन पर एसीबी के अफसरों ने बात की. बाद में उसने फोन रिसीव करना ही छोड़ दिया.
आठ जून को दर्ज हुआ था केस
एसीबी थाने में प्रमोद के खिलाफ आठ जून को केस दर्ज किया गया था. प्रमोद मूल रूप से आरा (बिहार) के पकरी गांव का रहनेवाला है.
कहीं कोई गड़बड़ी नहीं : पिता
प्रमोद के पिता आदित्य नारायण सिंह ने एसीबी अफसरों को कहा कि वह पुलिस विभाग से सेवानिवृत्त हुए हैं. आरा में जमीन बेची है. दोनों जगह से मिली राशि से धनबाद में मकान बनवाया है और जमीन खरीदी है. सभी के कागजात हैं. कहीं कोई गड़बड़ी नहीं है.

Next Article

Exit mobile version