देवघर भगदड़ हादसा : झारखंड के मुख्यमंत्री ने दो-दो लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की

रांची : झारखंड के देवघर में बाबा बैद्यनाथ मंदिर में आज सुबह हुई भगदड़ में 11 लोगों की मौत हो गयी है जबकि 50 से ज्यादा लोगों के घायल होने की सूचना है. हादसे में घायल हुए लोगों को शहर के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है जहां कुछ की हालत गंभीर बनी हुयी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 10, 2015 10:55 AM

रांची : झारखंड के देवघर में बाबा बैद्यनाथ मंदिर में आज सुबह हुई भगदड़ में 11 लोगों की मौत हो गयी है जबकि 50 से ज्यादा लोगों के घायल होने की सूचना है. हादसे में घायल हुए लोगों को शहर के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है जहां कुछ की हालत गंभीर बनी हुयी है.

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने देवघर में आज सुबह मची भगदड में मारे गये लोगों के परिजन को दो-दो लाख रुपया मुआवजा देने की घोषणा की है. एक अधिकारिक बयान में यहां बताया गया है कि घायलों को 50,000 रुपये मुआवजा दिया जाएगा. बेलाबागान में दुर्गा मंदिर के नजदीक आज सुबह में मची भगदड में 11 श्रद्धालुओं के मारे जाने और 30 से अधिक के घायल होने के बाद मुख्यमंत्री स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं.

सावन का दूसरा सोमवार होने के कारण देररात से ही कांवडिय़ों की लंबी कतार लगी हुई थी. प्राप्त जानकारी के अनुसार लाईन लगने की होड़ में यह भगदड़ हुई जिसके बाद लोग इधर-उधर भागने लगे. देवघर के उपायुक्त अमित कुमार ने बताया कि ये घटना सोमवार सुबह साढ़े चार बजे तब हुई जब कावड़िए जलाभिषेक के लिए लाईन में लगे हुए थे.

Next Article

Exit mobile version