रांची : अजय, सतीश व केके बने आइएएस अफसर

रांची : भारत सरकार ने झारखंड के गैर राज्य प्रशासनिक सेवा के तीन अफसरों को भारतीय प्रशासनिक सेवा का अधिकारी बनाया है. उनकी नियुक्ति आइएएस में कर दी गयी है. केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय ने अधिसूचना भी जारी कर दी है. इसमें राज्य सूचना सेवा के अजय नाथ झा, अभियंत्रण सेवा के सतीश चंद्र चौधरी और […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 18, 2020 6:50 AM
रांची : भारत सरकार ने झारखंड के गैर राज्य प्रशासनिक सेवा के तीन अफसरों को भारतीय प्रशासनिक सेवा का अधिकारी बनाया है. उनकी नियुक्ति आइएएस में कर दी गयी है. केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय ने अधिसूचना भी जारी कर दी है.
इसमें राज्य सूचना सेवा के अजय नाथ झा, अभियंत्रण सेवा के सतीश चंद्र चौधरी और वित्त सेवा के कांत किशोर मिश्रा शामिल हैं. इन तीनों अफसरों की नियुक्ति वर्ष 2018 के रिक्तियों के विरुद्ध की गयी है. गैर राज्य प्रशासनिक सेवा के अफसरों का साक्षात्कार 13 दिसंबर को यूपीएससी में हुआ था. इसके बाद आज इसकी अधिसूचना जारी हुई.
अजय नाथ झा फिलहाल सूचना जनसंपर्क विभाग में उप निदेशक के पद पर हैं. उन्होंने 1996 में राज्य सूचना सेवा में योगदान किया था. उन्होंने स्कूल की शिक्षा नेतरहाट विद्यालय से की है. वहीं इंटरमीडिएट की पढ़ाई पटना साइंस कॉलेज व ग्रेज्युएशन हिंदू कॉलेज से किया था. उन्होंने कहा कि उनकी यह सफलता का श्रेय पत्रकारों को जाता है. सतीश चंद्र झा चाईबासा पथ अंचल में अधीक्षण अभियंता के पद पर हैं.
उन्होंने पटना विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग की थी. राज्य अभियंत्रण सेवा में 1987 से कार्यरत हैं. श्री चौधरी झारखंड में विभिन्न पदों पर सेवा दी है. सहायक अभियंता से लेकर अधीक्षण अभियंता पद के दौरान वह कई प्रमंडलों में रहे हैं. केके मिश्रा फिलहाल यहां वाणिज्य कर संयुक्त आयुक्त (अपील) के पद पर हैं. उन्होंने 1994 में राज्य वित्त सेवा में योगदान किया था. उनका घर रांची में मेन रोड स्थित काली मंदिर रोड में है. रांची विश्वविद्यालय से इकोनोमिक्स में एमए किया था.

Next Article

Exit mobile version