रांची : जहरीली शराब मामले में सरकार अपराधी: बाबूलाल मरांडी

सूचना के बाद भी कार्रवाई नहीं करने का आरोप रांची : झाविमो के केंद्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने गिरिडीह जिला के सरिया व देवरी में जहरीली शराब से हुई 15 लोगों की मौत पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि राज्य में धड़ल्ले से अवैध शराब का कारोबार चल रहा है. स्पेशल ब्रांच ने इसकी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 17, 2020 5:57 AM
सूचना के बाद भी कार्रवाई नहीं करने का आरोप
रांची : झाविमो के केंद्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने गिरिडीह जिला के सरिया व देवरी में जहरीली शराब से हुई 15 लोगों की मौत पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि राज्य में धड़ल्ले से अवैध शराब का कारोबार चल रहा है. स्पेशल ब्रांच ने इसकी सूचना भी सरकार को दी है. अवैध शराब कहां बनाती है. कहां बिक्री होती है. कौन-कौन लोग इसमें शामिल हैं.
इसके बाद भी सरकार की ओर से कार्रवाई नहीं की गयी. इसका परिणाम यह हुआ कि लोग मर रहे हैं. इस मामले में एक प्रकार से सरकार अपराधी है. श्री मरांडी रविवार को झाविमो के केंद्रीय कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटना में अधिकांश लोगों की मौत शराब की वजह से होती है. ऐसे में हम सरकार से मांग करते हैं कि स्पेशल ब्रांच की ओर से दी गयी सूचना पर कार्रवाई करें. साथ ही पीड़ित परिवार की चिंता करें. उन्होंने कहा कि अवैध शराब की बिक्री खुलेआम हो रही है.
इसे बंद करना चाहिए. शराब से सबसे ज्यादा दलित, आदिवासी व कमजोर तबके के लोग प्रभावित होते हैं. आनेवाली पीढ़ी पर भी इसका बुरा असर पड़ता है. अगर गरीबों को स्वस्थ्य और बचाये रखना है, तो शराबबंदी करनी होगी. अगर सरकार इसको लेकर कदम उठाती है, तो हम इसका समर्थन करेंगे. यह पूछे जाने पर कि क्या आप नेता प्रतिपक्ष के तौर पर इस बात को सदन में उठायेंगे? उन्होंने कहा कि हम एक नागरिक व विधायक होने के नाते सदन में अपनी बात रखेंगे.

Next Article

Exit mobile version