बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में 22 तक घना कोहरा, आज से शुरू हो सकता है बारिश का दौर

नयी दिल्ली : मौसम के करवट लेने से बिहार समेत देश के कई हिस्सों में तापमान में गिरावट के साथ ही कनकनी बढ़ गयी है. रविवार को आसमान में बादल छाये रहे. कई स्थानों पर बारिश भी हुई. वहीं, मैदानी क्षेत्र में कोहरा छाया रहा. पिछले एक सप्ताह से धूप निकलने के कारण दिन में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 20, 2020 7:27 AM
नयी दिल्ली : मौसम के करवट लेने से बिहार समेत देश के कई हिस्सों में तापमान में गिरावट के साथ ही कनकनी बढ़ गयी है. रविवार को आसमान में बादल छाये रहे. कई स्थानों पर बारिश भी हुई. वहीं, मैदानी क्षेत्र में कोहरा छाया रहा. पिछले एक सप्ताह से धूप निकलने के कारण दिन में लोगों को ठंड से राहत मिल रही थी. अचानक मौसम बदलने से कोल्ड वेव का दौर फिर से से शुरू हो गया है.
मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों तक उत्तर भारत में भारी बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश का दौर शुरू हो सकता है. ऐसा पश्चिमी विक्षोभ के कारण हो रहा. इसका प्रभाव मंगलवार के बाद कम हो सकता है. मौसम विभाग की वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ सती देवी ने बताया कि अभी धूप व बादलों की लुका-छिपी का खेल जारी रहेगा. बारिश के बीच तापमान में उतार-चढ़ाव के सवाल पर उन्होंने कहा कि पूर्वी और पश्चिमी हवाओं की गति जब एक- दूसरे पर हावी होती है, तब पारे में तेजी से बदलाव आना स्वाभाविक है. बार-बार सर्दी-गर्मी का अनुभव होना इसी का परिणाम है.

Next Article

Exit mobile version