मेसरा उप डाकघर में ‘माई स्टाम्प काउंटर’ का हुआ शुभारंभ

रांची/मेसरा : भारतीय डाक सेवा रांची प्रमंडल के तत्वावधान में शुक्रवार को बीआइटी मेसरा स्थित मेसरा उप डाकघर में ‘माई स्टाम्प काउंटर’ का शुभारंभ हुआ. इसका उदघाटन झारखंड परिमंडल की मुख्य डाक महाध्यक्ष शशि शालिनी कुजूर ने किया. इस मौके पर आम आदमी का डाक टिकट भी जारी किया गया. मुख्य अतिथि ने पर कहा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 21, 2019 9:50 AM
रांची/मेसरा : भारतीय डाक सेवा रांची प्रमंडल के तत्वावधान में शुक्रवार को बीआइटी मेसरा स्थित मेसरा उप डाकघर में ‘माई स्टाम्प काउंटर’ का शुभारंभ हुआ.
इसका उदघाटन झारखंड परिमंडल की मुख्य डाक महाध्यक्ष शशि शालिनी कुजूर ने किया. इस मौके पर आम आदमी का डाक टिकट भी जारी किया गया. मुख्य अतिथि ने पर कहा कि आज से माई स्टाम्प स्कीम के तहत आमलोगों का डाक टिकट बनवाने का सपना पूरा हो गया. अब तक यह सुविधा किसी विशेष मौके पर खास लोगों को ही उपलब्ध करायी जाती थी. उन्होंने कहा कि 150 साल पुराना डाक विभाग समय के साथ नयी-नयी सेवाएं दे रहा है. ‘बापू आप अमर हैं’ विषय पर पत्र लिखने पर डाक विभाग 25 हजार की पुरस्कार देगी.
उन्होंने डाक विभाग द्वारा चलायी जा रही योजनाओं के विषय जानकारी दी तथा इससे जुड़ने की सलाह दी. विशिष्ट अतिथि के रूप में रांची प्रमंडल के वरिष्ठ डाक अधीक्षक साधन कुमार सिन्हा, झारखंड के सहायक अधीक्षक फिलाटेलि शांतनु आजाद, दक्षिणी अनुमंडल सहायक डाक अधीक्षक विश्वजीत रायपंंचम टोप्पो, बीआइटी के कार्यकारी कुलपति पद्मनाभन, और रजिस्ट्रार निधि जायसवाल ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया.

Next Article

Exit mobile version