Ranchi : बिना हेलमेट बाइक चलाने वाले 203 लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस होंगे निलंबित

रांची : झारखंड की राजधानी रांची में 203 लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस रद्द हो जायेंगे. ट्रैफिक एसपी की अनुशंसा यदि मान ली गयी, तो ऐसे लोग तीन महीने तक बाइक नहीं चला पायेंगे. ये ऐसे लोग हैं, जो बिना हेलमेट के बाइक चलाते हुए पकड़े गये थे. बताया जा रहा है कि ट्रैफिक एसपी डीटीओ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 5, 2019 5:21 PM

रांची : झारखंड की राजधानी रांची में 203 लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस रद्द हो जायेंगे. ट्रैफिक एसपी की अनुशंसा यदि मान ली गयी, तो ऐसे लोग तीन महीने तक बाइक नहीं चला पायेंगे. ये ऐसे लोग हैं, जो बिना हेलमेट के बाइक चलाते हुए पकड़े गये थे. बताया जा रहा है कि ट्रैफिक एसपी डीटीओ से अनुशंसा करेंगे कि इन 203 लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस को तीन महीने के लिए रद्द कर दिया जाये.

सूत्रों के मुताबिक, ट्रैफिक एसपी यह अनुशंसा भी करने वाले हैं कि लाइसेंस रद्द होने के बाद वाहन चलाने पर इनसे 10 हजार रुपये का जुर्माना वसूला जाये. ज्ञात हो कि नया मोटर वाहन अधिनियम लागू होने के बाद से ट्रैफिक विभाग बेहद कड़ाई से कानून का पालन करवाने में जुट गया है. अब तक बिना हेलमेट बाइक चलाते पकड़े जाने पर 100 रुपये का फाइन लगता था, जिसे लोग गंभीरता से नहीं लेते थे. इसलिए एसपी ने यह कड़ा कदम उठाने का फैसला किया है.

Next Article

Exit mobile version