स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन के हवाले होंगी सिटी बसें

रांची : राजधानी में सिटी बसों का परिचालन करना नगर निगम के लिए सिरदर्द बन गया है. शहर की आम जनता को सिटी बस सेवा का लाभ मिले, इसके लिए निगम ने बसों के परिचालन के लिए नौ बार टेंडर निकाला, लेकिन एक बार भी बस चलाने के लिए कोई ऑपरेटर आगे नहीं आया. नगर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 25, 2019 7:05 AM

रांची : राजधानी में सिटी बसों का परिचालन करना नगर निगम के लिए सिरदर्द बन गया है. शहर की आम जनता को सिटी बस सेवा का लाभ मिले, इसके लिए निगम ने बसों के परिचालन के लिए नौ बार टेंडर निकाला, लेकिन एक बार भी बस चलाने के लिए कोई ऑपरेटर आगे नहीं आया. नगर निगम अब कबाड़ हो रही इन बसों को सड़कों पर उतारने के लिए स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन को सौंपेगा.

नगर निगम के पास वर्तमान में 91 सिटी बसें हैं. इन बसों में 66 सिटी बसें पिछले 19 माह से निगम के बकरी बाजार स्टोर में खड़ी हैं. पिछले 19 माह से निगम के बकरी बाजार स्टोर में खड़ी इन बसों में से 51 बसों को निगम अब स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन को सौंपेगा.
इसकी तैयारी की जा रही है. आम लोगों को कम पैसे में बेहतर ट्रांसपोर्ट सेवा मिले, इसके लिए स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन ही प्लान तैयार कर रहा है. जल्द ही स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन के नेतृत्व में ये बसें शहर की सड़कों पर दौड़ेंगी.

Next Article

Exit mobile version