रांची : बिना सूचना खोदा गड्ढा, कांटाटोली चौक दिन भर जाम

कांटाटोली में फ्लाइओवर बनाने के िलए शिफ्ट की जारी रही है पाइपलाइन, ठेकेदार की लापरवाही से लोग परेशान रांची : कांटाटोली चौक से डंगराटोली की ओर जानेवाले रास्ते के बीचोबीच गड्ढा खोद दिया गया है. गड्ढे के दायें-बायें केवल एक चारपहिया वाहन जाने भर की जगह छोड़ी गयी है. स्कूल बस और गाड़ियों के पास […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 12, 2019 8:55 AM
कांटाटोली में फ्लाइओवर बनाने के िलए शिफ्ट की जारी रही है पाइपलाइन, ठेकेदार की लापरवाही से लोग परेशान
रांची : कांटाटोली चौक से डंगराटोली की ओर जानेवाले रास्ते के बीचोबीच गड्ढा खोद दिया गया है. गड्ढे के दायें-बायें केवल एक चारपहिया वाहन जाने भर की जगह छोड़ी गयी है. स्कूल बस और गाड़ियों के पास होने की जगह नहीं होने की वजह से कांटाटोली चौक में गुरुवार को दिन भर जाम लगता रहा. कांटाटोली चौक पर केवल तीन ट्रैफिक पुलिस और एक सहायक पुलिस तैनात थे. उनकी कोशिशों के बावजूद पूरे दिन भर कांटाटोली चौक जाम रहा.
कांटाटोली चौक पर प्रस्तावित फ्लाइओवर निर्माण के लिए पाइप लाइन शिफ्टिंग का काम चल रहा है.शिफ्टिंग का काम कर रहे ठेकेदार ने बिना पूर्व सूचना के गड्ढा खोद दिया. इससे लगनेवाले जाम से निबटने के लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था भी नहीं की गयी थी. गड्ढे की वजह से इसमें स्कूल बसें और कारें फंसी रहीं. यहां यह उल्लेखनीय है कि पाइप लाइन शिफ्टिंग का काम चलने की वजह से रात में कांटाटोली चौक पर वाहनों का परिवहन बंद किया जा चुका है.
लेकिन, गुरुवार को शिफ्टिंग का काम रात की जगह दिन में किया गया. इस वजह से लोग परेशान रहे. इस संबंध में जुडको के अधिकारियों ने कहा कि पाइप लाइन शिफ्टिंग का काम कर रहे ठेकेदार ने बिना पूर्व सूचना के गड्ढा खोदा डाला. इसी की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. गुरुवार रात को हर हाल में काम पूरा कर लिया जायेगा. शुक्रवार सुबह तक गड्ढा भर दिया जायेगा.
फ्लाइओवर पूरा बनने तक झेलनी होगी परेशानी
कांटाटोली चौक पर तैनात ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने कहा कि फ्लाइओवर का काम चलने तक लोगों को परेशानी झेलना ही पड़ेगा. फ्लाइओवर का निर्माण शुरू होने के पूर्व तक दो पुलिसकर्मी ही कांटाटोली चौक पर ट्रैफिक संभालने के लिए पर्याप्त थे. लेकिन, फ्लाइओवर निर्माण के दौरान ट्रैफिक व्यवस्थित करने के लिए पर्याप्त कार्य नहीं हो पा रहा है. हेवी ट्रैफिक व कार्य जारी रहने के कारण जाम की परेशानी हो रही है.

Next Article

Exit mobile version