रांची :शहर में सात जगहों पर शुरू होगा रात्रि बाजार

रांची : महानगरों की तर्ज पर रांची नगर निगम जल्द ही शहर के सात जगहों पर रात्रि बाजार लगायेगा. हर शनिवार और रविवार को रात आठ बजे से 12 बजे तक चलनेवाले इस रात्रि बाजार में कई प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जायेगा. नगर निगम इसके लिए पर्याप्त ओपेन स्पेस वाली जगह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 20, 2019 8:36 AM
रांची : महानगरों की तर्ज पर रांची नगर निगम जल्द ही शहर के सात जगहों पर रात्रि बाजार लगायेगा. हर शनिवार और रविवार को रात आठ बजे से 12 बजे तक चलनेवाले इस रात्रि बाजार में कई प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जायेगा. नगर निगम इसके लिए पर्याप्त ओपेन स्पेस वाली जगह चिह्नित कर रहा है.
दरअसल, कोशिश एक ऐसी जगह तलाशने की है, जहां लोग चहलकदमी करते हुए खरीदारी कर सकें. साथ ही वाहन पार्किंग की भी पूरी व्यवस्था हो.
इस कड़ी में नगर निगम ने हरमू मैदान, मोरहाबादी मैदान, डोरंडा और एचइसी क्षेत्र में खुली जगहों का चयन किया गया है. ऐसी ही अन्य जगहों की भी तलाश की जा रही है. रात्रि बाजार में लोगों सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किये जायेंगे. नगर निगम अधिकारियों की मानें, तो मॉनसून को देखते हुए उम्मीद जतायी जा रही है कि यह रात्रि बाजार मॉनसून के बाद शुरू किया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version